लखनऊ: यूपी विधानसभा की कार्यवाही के दौरान मंगलवार को संसदीय कार्य मंत्री आजम ने गंगा की सफाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी को भी घेरते हुए जमकर हमले किए।

आजम खां ने कहा कि केंद्र सरकार ने गंगा की सफाई के लिए उत्तर प्रदेश की सरकार को अभी तक एक पैसा भी नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि जब इस बारे में केंद्र सरकार के एक सचिव से बात की गई तो जवाब मिला कि 10-15 फीसदी धनराशि ले लीजिये। जिस पर मैंने कहा कि कोई जरूरत नहीं है। इसे भी आप रख लीजिये। उन्होंने सदन में भाजपा विधायकों की तरफ रुख करते हुए कहा कि गंगा के नाम पर वोट लेकर आप लोग सत्ता में आए हैं और अब यह रवैया अख्तियार कर रहे हैं।

संसदीय कार्य मंत्री आजम खां ने कहा कि स्मार्ट सिटी के लिए सभी जरूरी जानकारियां उपलब्ध करा दी गई थीं। इसके बावजूद यूपी के किसी भी शहर को स्मार्ट सिटी में नहीं चुना गया। दरअसल, भाजपा के लोगों को मालूम है कि आने वाले चुनाव में उनकी जबरदस्त हार होने वाली है। इसीलिए यूपी को कोई स्मार्ट शहर नहीं दिया गया। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के सुरेश खन्ना और सतीश महाना ने आरोप लगाया कि पंचायत चुनाव में जबरदस्त धांधली की गई है।