PBL: साइना, साईं ने दिलाई अवध वारियर्स को जीत

PBL: साइना, साईं ने दिलाई अवध वारियर्स को जीत

लखनऊ: प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में जीत की राह पर लौटने को बेताब अवध वॉरियर्स की स्टार शटलर साइना नेहवाल ने सोमवार को अपने मुकाबले में दिल्ली एसर्स की पीसी तुलसी को आसानी से हरा दिया।

मैच के पहले गेम में तुलसी ने साइना को शुरू में टक्कर देने की कोशिश की, लेकिन देश की शीर्ष शटलर ने अपने जोरदार प्रहारों से तुलसी को बेबस कर डाला। साइना ने पहला गेम 15-9 से आसानी से जीता।

दूसरे गेम में साइना को प्रतिद्वंद्वी से कड़ी टक्कर मिली। इस गेम में तुलसी ने पूरी ताकत लगाई, लेकिन इसके बावजूद साइना ने अपने अनुभव का लाभ उठाते हुए उन्हें कई गलतियां करने पर मजबूर किया। आखिरकार तुलसी का प्रतिरोध जवाब दे गया और वह इस गेम को 15-10 से खोकर मुकाबला गंवा बैठी। इस तरह साइना ने एसर्स के खिलाफ पांच मैचों के मुकाबले में दो मैचों के बाद अपनी टीम को 1-1 की बराबरी दिलाई।

1-1 से बराबरी के बाद पुरुषों के डबल्स मैच में मेज़बान बोडिन इसारा और काई युन की जोड़ी ने दिल्ली एसेर्स के कीट कीं और टैन बून एयांग की जोड़ी को 15-12, 15-14 से पराजित कर टीम को 2 -1 से आगे कर दिया। 

इसके साईं प्रनीथ ने सिंगल्स मुकाबले में दिल्ली एसर्स के राजीव ओउसेफ को 15-12, 15-9 से हराकर अवध वारियर्स को 3 -1 से आगे कर जीत पक्की कर दी। अंतिम डबल्स के ट्रम्प मुकाबले में दिल्ली एसर्स ने मैच जीत कर टीम के हार के अंतर को कम किया।  दिल्ली एसर्स के अक्षय डेवलकर और गैब्रियल एडकॉक ने अवध वारियर्स के हेंड्रा गुणवान और के मनीषा को तीन सेटों में 15-14 13-15 15-05 से जीत हासिल हुई 

इससे पहले अपने घरेलू कोर्ट पर वारियर्स की शरुआत खराब रही है. पहले मैच में पुरुष एकल में वारियर्स के एस तानोगसाक को एसर्स के टोमी सुगियार्तो के हाथों 13-15, 11-15 से पराजय का सामना करना पड़ा. 

अवध वारियर्स की टीम लीग में अपना पहला मुकाबला मुंबई राकेट्स से 2-3 से हार चुकी है.

पीबीएल के ब्रांड एम्बैसेडर अक्षय कुमार की मौजूदगी में साइना के मुकाबले के दौरान दर्शकों की जबर्दस्त भीड़ उमडी़। मैच खत्म होने के बाद प्रशंसकों में उनका ऑटोग्राफ लेने और सेल्फी खिंचवाने को लेकर होड़ मची रही।