मुंबई। फिल्मकार एसएस राजमौली की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली’ को दुनियाभर में पसंद किया जा रहा है। रविवार को हुई कमाई ने इस फिल्म को ऐतिहासिक पायदान पर पहुंचा दिया। कमाई के मामले में यह फिल्म अब पांच सौ करोड़ रुपए के शिखर पर है।

जी हां, फिल्म ‘बाहुबली’ को सिनेमाघरों में लगे हुए चार हफ्ते हो चुके हैं। यह गैर हिंदी भाषा में बनी पहली भारतीय फिल्म है, जो 500 करोड़ रुपये कमाने में कामयाब रही है। हिंदी भाषा में बनी आमिर खान की दो फिल्मों ‘पीके’ और ‘धूम 3’ ने यह काम किया है।

अच्छा यह रहा कि फिल्म ‘बाहुबली’ को किसी भी फिल्म से कमाई के मामले में कोई फर्क नहीं पड़ा। सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ भी इसके आगे बेअसर साबित हुई। दिलचस्प बात तो ये भी है कि कि दुनियाभर में इस फिल्म को अभी भी 2000 से ज्यादा स्क्रीन मिली हुई हैं।

इस फिल्म में प्रभाष, राणा दग्गुबाती और तमन्ना ने अहम भूमिकाएं निभाई हैं। बता दें कि भारत में अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग इस फिल्म को मिली थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसका बजट डेढ़ सौ करोड़ रुपए से ज्यादा का बताया गया था।

दूसरे हिस्से को भी मिलाया जाए तो ये बजट 250 करोड़ रुपए से ज्यादा का है। जहां तक सवाल इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का है तो इसने पहले दिन 60 से 70 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था और दूसरे ही दिन फिल्म सौ करोड़ के क्लब का हिस्सा बन गई थी।

फिल्म ‘बाहुबली’ को देश की सबसे बड़ी फिल्म के तौर पर प्रमोट किया गया था। यूएस के साथ ही कुछ और इंटरनेशनल मार्केट में इस फिल्म के पेड प्रीमियर भी रखे गए थे। वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात की जाए तो इस फिल्म ने रिलीज के दूसरे दिन 135 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था।