फतुल्लाह टेस्ट: वर्षाबाधित तीसरे दिन भारत के छह विकेट पर 462 रन

फतुल्लाह टेस्ट: वर्षाबाधित तीसरे दिन भारत के छह विकेट पर 462 रन

फतुल्लाह : मुरली विजय के 150 रन की मदद से भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के वर्षाबाधित तीसरे दिन शुक्रवार को छह विकेट पर 462 रन बनाये।

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर आर अश्विन दो और हरभजन सिंह सात रन बनाकर खेल रहे थे। बारिश की वजह से आखिरी सत्र में कोई खेल नहीं हो सका।

लंच के दौरान भी बारिश के कारण खेल डेढ घंटा विलंब से शुरू हुआ था। भारत ने विजय का विकेट शाकिब अल हसन को गंवा दिया। शाकिब ने 105 रन देकर चार विकेट लिये जिनमें से दो पहले सत्र में लिये गए थे।

उन्होंने चौथे विकेट के लिये विजय और अजिंक्य रहाणे (98) के बीच 114 रन की साझेदारी को भी तोड़ा।

विजय स्वीप शाट खेलने के प्रयास में चूके और पगबाधा आउट हो गए। शाकिब ने रहाणे को भी चौथा टेस्ट शतक लगाने से रोक दिया। वह आक्रामक पूल शाट खेलने के प्रयास में चूके और गेंद उनके आफ स्टम्प पर जा लगी। बांग्लादेश के लिये लेग स्पिनर जुबैर हुसैन ने 113 रन देकर दो विकेट लिये।

समय के नुकसान की भरपाई के लिये आज खेल आधा घंटा पहले शुरू हुआ। शाकिब ने धवन (173) को 68वें ओवर में पवेलियन भेजा। उन्होंने विजय के साथ 283 रन की साझेदारी की और पहले विकेट की साझेदारी के 289 रन के अपने रिकार्ड से छह रन से चूक गए। दोनों ने मार्च 2013 में मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ यह साझेदारी की थी जो धवन का पहला टेस्ट भी था। रोहित शर्मा (6) को विकेट पर जमने का मौका भी नहीं मिला कि शाकिब ने उन्हें रवाना कर दिया।

विजय और कप्तान विराट कोहली ने इसके बाद स्पिनरों को संभलकर खेला। लेग स्पिनर जुबैर हुसैन ने 75वें ओवर में कोहली को आउट किया। कोहली के बोल्ड होते ही खान साहेब उस्मान अली स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। मुशफिकर रहीम की अगुवाई वाली बांग्लादेश टीम ने 80वें ओवर के बाद भी पुरानी गेंद से विकेट लेने की भरसक कोशिश की।

मेजबान टीम ने दूसरी नयी गेंद 89वें ओवर में ली। इसके बाद विजय और रहाणे ने संभलकर खेला।