सिन्धी समाज ने किया मुख्यमंत्री का अभिनन्दन

सिन्धी समाज ने किया मुख्यमंत्री का अभिनन्दन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज यहां उनके सरकारी आवास पर सिन्धी समाज के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात की और मुख्यमंत्री को अंगवस्त्र तथा चित्र भेंट कर उनका अभिनन्दन किया। प्रतिनिधिमण्डल ने सिन्धु दर्शन यात्रा के लिए प्रति यात्री 10 हजार रुपए की सहायता राशि उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया। 

इस अवसर पर प्रतिनिधिमण्डल ने सिन्धी समाज की सिन्धी भाषा एवं संस्कृति के उत्थान एवं विकास के लिए सिन्धी अकादमी की स्थापना की पुरानी मांग को मंजूर करने तथा श्री अमृत राजपाल को उ0प्र0 सिन्धी अकादमी का उपाध्यक्ष बनाने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दिया। प्रतिनिधिमण्डल ने श्री यादव से सिन्धी एसोसिएशन को सहायता उपलब्ध कराने का भी अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने सिन्धी समाज के प्रति आभार प्रकट करते हुए उनके अनुरोध पर विचार करने का आश्वासन दिया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गों के हित में निर्णय लेकर कार्य कर रही है। सिन्धी समाज के लोग अत्यन्त मेहनती होते हैं और उनमें व्यापार की अपार क्षमता होती है। देश के आर्थिक विकास में उनका बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस समाज के लोग प्रदेश के आर्थिक विकास में लगातार सक्रिय योगदान देते रहेंगे। 

प्रतिनिधिमण्डल में सिन्धी सेन्ट्रल एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहन दास लधानी, उपाध्यक्ष मुरलीधर आहूजा, कोषाध्यक्ष सन्तराम चन्दानी, आसूदा राम, 

वेद प्रकाश राजपाल, प्रेम कृपलानी, कैलाश लखमानी, कमल मंझानी, ओम प्रकाश ओमी तथा अमृत राजपाल शामिल थे। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India