नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कहा कि लॉकडाउन में सबसे ज़्यादा पीड़ा और परेशानी ग़रीबों, किसानों और मज़दूरों को हो रही है। हमारी आशा है कि सरकार इस चुनौती का सामना करने के लिए योजना बनाए। उन्होंने विभिन्न राज्यों की प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक में कहा कि देश कोरोना महामारी को रोकने के लिए लड़ रहा है। इस लडा़ई में हम पूरी तरह से अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लॉकडाऊन की वजह से हमारी अर्थव्यवस्था पर बहुत ही ज़्यादा भार पड़ने वाला है। पहले से ही अर्थव्यवस्था संकट में थी ,लगता है कि अब और मुश्किलें बढ़ेंगी। इन परिस्थितियों के लिए हमें तैयार होना पडे़गा। जनता के दुख में, जनता का साथ देना होगा और उनकी परेशानियों को दूर करने का पूरा प्रयास करना होगा। उन्होंने कहा कि देश और हम सब के लिए यह बहुत संकट का समय है और इन परिस्थितियों में ऐसी बैठक पहली बार हो रही है। मैं आप सब से कुछ बातें कहना चाहती हूं और आप की बातों, आपके सुझावों को सुनना भी चाहती हूं। आप सब जानते ही हैं की हर प्रदेश में कांग्रेस के पदाधिकारी, हमारे कार्यकर्ता कई हफ़्तों से देशवासियों की सेवा में लगे हुए हैं।

सोनिया गांधी ने क हा कि मैंने और राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को चिट्ठियां लिख कर कुछ सुझाव भी दिए हैं। हमारी आशा है कि सरकार इस चुनौती का सामना करने के लिए योजना बनाएगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण जो गरीब मजदूर अपने-अपने गांव की ओर रवाना हुए, उनकी परेशानियों को दूर करने का काम हमारे कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर किया है। आज भी हर जिले के कांग्रेस के सिपाही इस काम में लगे हुए हैं। आप सब के समर्पण के लिए मैं अत्यंत आभारी हूँ।