नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमित एक और डॉक्टर की मौत हो गई। यहां के ब्रह्मबाग कालोनी निवासी डॉक्टर ओमप्रकाश चौहान पिछले काफी समय से अपने प्रायवेट क्लिनिक में क्षेत्र के रहवासियों का इलाज कर रहे थे। डॉक्टर चौहान के कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें सबसे पहले सुयश हास्पिटल में भर्ती किया गया था। लगातार इलाज के बाद भी डॉक्टर के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो रहा था और उनकी स्थिति ज्यादा खराब होती चली गई। डॉक्टर चौहान को बाद में अरविन्दो अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां पर आज उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि इंदौर में कोरोना से जंग लड़ते हुए आज एक और चिकित्सक डॉ. ओमप्रकाश चौहान की दुःखद मृत्यु की जानकारी मिली। ऐसे कर्मवीर योद्धा को भी नमन। परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ।

इसके साथ ही इंदौर में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 26 तक जा पहुंची है। यहाँ कोरोना पॉजिटिव की संख्या 235 तक पहुँच गई है। अभी तक इंदौर में 17 लोग स्वस्थ्य होकर घर लौटे हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव की संख्या प्रदेश में बढ़कर 464 हो गई है। अभी तक इस महामारी से 36 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। प्रदेश में 20 जिले इसकी चपेट में आ चुके हैं।

वही, उज्जैन में बगैर मास्क पहने 60 से ज्यादा लोगों को पकड़कर जेल भेज दिया गया। भोपाल पुलिस ने विदेशी जमातियों के ऊपर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने अलग-अलग थानों में 64 विदेशी जमाती और 10 देशी जमाती के साथ उनकी मदद करने वाले 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने शासकीय आदेश और वीजा उल्लंघन करने के साथ धारा 188, 269, 270 आईपीसी धारा 51 राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम धारा 13, 14 विदेशियों विषयक अधिनियम 1964 के तहत ऐशबाग, मंगलवारा, श्यामला हिल्स, पिपलानी और तलैया थाने में केस दर्ज किए हैं। विदेशों से आए इन जमातियों ने भोपाल पहुंचने पर स्थानीय पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी थी, साथ ही, लॉकडाउन के दौरान शासकीय आदेशों को भी नहीं माना था। इसके बाद इन पर कार्रवाई की जा रही है।