लखनऊ: कोरोना वायरस की चपेट में आने वाली बॉलीवुड सिंगर के खिलाफ लखनऊ के सरोजिनी नगर थाना में एफआई दर्ज की गई है। सिंगर के खिलाफ संवेदनशील मुद्दे को छिपाने के मामले में यह केस दर्ज किया गया है। लखनऊ के डीएम के आदेश के बाद यूपी पुलिस ने सिंगर के खिलाफ केस दर्ज किया। कनिका बालीवुड की पहली सेलिब्रेटी हैं जो कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गयी हैं। उनका कहना है कि उन्होंने खुद को और अपने परिवार को सभी से पृथक रखा है और डॉक्टरों से इलाज करा रही हैं।

इंस्टाग्राम पर जारी एक बयान के अनुसार, 41 वर्षीय ‘बेबी डॉल’ गायिका ने कहा कि उनमें पिछले चार दिन में सामान्य फ्लू जैसे लक्षण दिखने लगे हैं। इससे पहले सिंह के कपूर की पार्टी में जाने की सूचना मिलने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट किया था, ‘‘ सरकार हम सब को खतरे में डाल रही है। आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि कनिका लखनऊ में पॉजिटिव पाए गए कोविड-19 संक्रमण के चार ताजा मामलों में से एक हैं। कनिका के पिता राजीव कपूर ने लखनऊ में कहा, ‘‘कनिका इस वक्त संजय गांधी परास्रातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में पृथक वार्ड में हैं। डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं।”

उन्होंने बताया, ‘‘कनिका मुंबई में एक दिन गुजारने के बाद गत 11 मार्च को लखनऊ आई थी। उस वक्त वह बिल्कुल ठीक थी। उसे पिछले दो दिन में बुखार और खांसी की शिकायत हुई। हमने एहतियात के तौर पर उसका मेडिकल परीक्षण कराया। आज सुबह हमें मालूम हुआ कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।’’ उन्होंने पूछने पर बताया कि कनिका ने गत 13, 14 और 15 मार्च को होली से जुड़ी दो-तीन पार्टियों में शिरकत की थी। वे छोटे आयोजन थे और कुल मिलाकर कर इनमें 250 से 300 लोगों ने शिरकत की थी।

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि कनिका ने जिन पार्टियों में हिस्सा लिया था उनमें अनेक राजनेता और अधिकारी भी शामिल हुए, जिनमें उत्तर प्रदेश सरकार के कुछ मंत्री भी हैं।