कनिका के कारण लखनऊ में ताज होटल को बंद करने का आदेश

कनिका के कारण लखनऊ में ताज होटल को बंद करने का आदेश

लखनऊ: बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लखनऊ में हड़कंप मच गया है। कनिका दस दिन पहले यूके से लौटी थीं और यहां एक पार्टी में शामिल हुई थीं। इस पार्टी में कई बड़े अफसर और नेता भी शरीक हुए थे, जिन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। वहीं,कनिका कपूर को भी आइसोलेशन में रखा गया है। जिस ताज होटल में पार्टी हुई थी उसे डीएम ने अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है। लखनऊ डीएम ने उन सभी क्षेत्रों को बंद करने का आदेश दिया हैं जहां बॉलीवुड गायिका कनिका पिछले सात दिनों के दौरान गई थीं। यह आदेश 31 मार्च तक लागू रहेगा।

वहीं, यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कनिका कपूर की पार्टियों की लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश से 24 घंटे में रिपोर्ट तलब की है। मुख्यमंत्री पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि लखनऊ, कानपुर और नोएडा को सेनीटाइज किया जाएगा। इन शहरों में लॉक डाउन की घोषणा की गई है।

हाल में कनिका कपूर यूके से लौटकर आई थीं। उनका घर लखनऊ के ही महानगर इलाके में है। वह केजीएमयू अस्पताल में आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती हैं। अब उनके कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद पूरी सोसायटी को क्वारंटाइन प्रक्रिया के तहत 14 दिन के आइसोलेशन में रखा गया है। इससे पहले कनिका कपूर ने खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, 'पिछले चार दिन से मुझमें फ्लू के लक्षण हैं, मैंने खुद का चेकअप कराया और रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। मैं और मेरा परिवार पूरी तरह से क्वारंटाइन में हैं और मेडिकल सलाह का पालन कर रहे हैं।'

कनिका कपूर लखनऊ की जिस पार्टी में शामिल हुई थीं, उसमें बड़े नेता और अफसर भी थे जिसमें यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, पूर्व सीएम विजया राजे सिंधिया और बेटे दुष्यंत सिंह भी थे जिन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। बता दें कि देश में कोरोना वायरस से चार मौत हो चुकी हैं और संक्रमण के 223 मामले सामने आए हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ के कुछ इलाकों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। लखनऊ के डीएम ने कहा है कि 23 मार्च तक सभी दफ्तर और अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। लेकिन अस्पताल, मेडिकल स्टोर, रसोई गैस, दूध और राशन की दुकानें खुली रहेंगी। लखनऊ के खुर्रम नगर, विकास नगर, अलीगंज, महानगर, गुडंबा और इंदिरा नगर में सभी दफ्तर, संस्था और प्रतिष्ठान बंद कर दिए गए हैं जिसके तहत सभी बार, कैफे, हेयर सैलून और ब्यूटी पार्लर बंद रहेंगे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India