कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद आज मैं पहली बार मां काली की धरती पर आया हूं और उन्हें दोनों हाथ जोड़कर नमन करता हूं।

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी को 2014 में 87 लाख वोट मिले थे। 2019 में, हमारे लिए आपका प्यार बढ़ा और हमें पीएम मोदी के नेतृत्व में 2.3 करोड़ वोट मिले। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि राज्य के 18 सांसद संसद में इसका प्रतिनिधित्व करके बंगाल को बदलने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब हम बंगाल में चुनाव के मैदान में थे तो ममता दीदी कहती थीं जमानत बचा लेना। ममता जी ये आंकड़े देख लीजिए, अब आने वाले विधानसभा चुनाव में भी पूर्ण बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बंगाल में बनने वाली है।

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि यह यात्रा अभी शुरू हुई है। यह तब समाप्त होगा जब हम दो तिहाई बहुमत के साथ विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनाएंगे। यह बीजेपी के विकास की यात्रा नहीं है, बल्कि बंगाल के विकास की यात्रा है। यह यात्रा राज्य में गरीबों को सशक्त बनाने के लिए है, अपने कानून और व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए, सिंडिकेट को समाप्त करने के लिए, घुसपैठ को समाप्त करने के लिए और हमारे शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करने के लिए है।'

अमित शाह ने कहा, 'यहां हमें राजनीतिक रैलियों की अनुमति नहीं दी गई और हमारे 40 से अधिक कार्यकर्ता मारे गए। मैं सीएम ममता दी से पूछना चाहता हूं- क्या आप ऐसा करके हमें रोक पाए हैं? आप जो चाहे करें, आपकी हकीकत सामने आ गई हैं। बंगाल के लोग आपका असली चेहरा जानते हैं। बीजेपी आज एक अभियान शुरू कर रही है। यह अभियान बंगाल में निरंकुश ताकतों को हराने की लड़ाई है। मैं आज हर बंगाली को बताना चाहता हूं कि अब हम किसी भी अन्याय को स्वीकार नहीं करेंगे।'