हिंदू महासभा के अध्यक्ष की लखनऊ में दिनदहाड़े हत्या

हिंदू महासभा के अध्यक्ष की लखनऊ में दिनदहाड़े हत्या

लखनऊ: अखिल भारतीय हिंदू महासभा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष के रंजीत बच्चन को राजधानी लखनऊ में सरेआम गोली मार दी गई। रविवार की सुबह रंजीत बच्चन टहलने के लिए अपने घऱ से बाहर निकले थे। हजरतगंज इलाके में अपराधियों ने इस कांड को अंजाम दिया है। हजरतगंजा में रंजीत बच्चन को CDRI बिल्डिंग के पास गोली मारी गई है। बताया जा रहा है कि मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए 2 अपराधियों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। इस गोलीबारी में रंजीत बच्चन की मौके पर ही मौत हो गई। रंजीत बच्चन के भाई को भी इस दौरान गोली लगी है और वो गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

इस हमले में घायल रंजीत बच्चन के भाई का KGMU में इलाज चल रहा है। यहां आपको याद दिला दें कि लखनऊ में हाल ही में एक और बड़े हिंदू नेता की हत्या कर दी गई थी। हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या पिछले ही साल अक्टूबर के महीने में कर दी गई थी। इस मामले को लेकर यहां काफी हंगामा मचा था। हालांकि हत्या के कुछ दिनों बाद यहां पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल 2 अपराधियों को पकड़ लिया था।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने घटना के कुछ ही देर बाद मीडिया को बताया कि बच्चन के मर्डर का बिहार कनेक्शन है। लखनऊ के ज्वॉइंट कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि रंजीत सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे। इस दौरान अज्ञात लोगों ने इन पर हमला किया है।

पुलिस ने बताया कि बाइक सवार हमलावर शॉल ओढ़े हुए थे। पीछे से उन्होंने रंजीत को रोका और मोबाइल छीन लिया। इस बीच हमलावर ने पिस्टल निकालकर उन्हें गोली मार दी। सबसे बड़ी बात यह है कि इस घटना में बिहार के मुंगेर की बनी .32 बोर की पिस्टल का इस्तेमाल किया गया है।

पुलिस मामले की जांच की जा रही है। पुलिस रंजीत की पत्नी को लेकर हज़रतगंज थाने आई है। इधर पुलिस ने इस मामले में ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में एक सब-इंस्पेक्टर समेत 4 लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India