कांग्रेस का हर कार्यकर्ता किसानों के आन्दोलन में उनके साथ हैःअजय कुमार लल्लू

कांग्रेस का हर कार्यकर्ता किसानों के आन्दोलन में उनके साथ हैःअजय कुमार लल्लू

लखनऊ: मिर्जापुर के राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-7) के विस्तारीकरण के लिए किसानों की अधिग्रहीत जमीन का उचित मुआवजा न दिये जाने पर स्थानीय सैंकड़ों किसानों द्वारा चुनार स्थित जमुई बाजार में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं और 87 दिन बीत जाने के बाद अभी तक कोई भी प्रशासनिक या विभागीय अधिकारी या जनप्रतिनिधि इसकी सुध नहीं ले रहा है। मिर्जापुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री शिव कुमार पटेल के नेतृत्व में कांग्रेस द्वारा आन्दोलनरत किसानों को उनका हक दिलाने के लिए आवाज उठायी और आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी ने स्वयं धरनारत किसानों के बीच पहुंचकर उनके आन्दोलन का समर्थन किया और ऐलान किया कि किसानों की लड़ाई कांग्रेस पार्टी खेतों से लेकर सदन तक लड़ेगी। उन्होने भरोसा दिलाया कि कांग्रेस पार्टी किसानों को हक और न्याय दिलाने के लिए लड़ेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने किसानों के आन्दोलन को अपना समर्थन देते हुए कहा कि योगी सरकार पूरी तरह किसान विरोधी है। भाजपा ने किसानों से जो वादे किये थे उसे अभी तक पूरा नहीं किया है। उन्होने कहा कि आदरणीय श्री राहुल गांधी जी ने किसानों की समस्याओं के लिए सदन में आवाज उठायी थी और भट्टा परसौल में किसानों के आन्दोलन का नेतृत्व किया था और भूमि अधिग्रहण कानून लाकर किसानों को उनकी जमीन के सर्किल रेट का चार गुना मुआवजा और साथ ही जब तक 75 प्रतिशत किसानों की सहमति नहीं मिल जाती तब तक किसानों की जमीन अधिग्रहीत नहीं की जायेगी, यह काम कांग्रेस ने किया था। जबकि आज भाजपा सरकार किसानों की जमीनों को औने-पौने दामों में जबरिया अधिग्रहीत कर रही है और किसानों द्वारा मुआवजे की मांग करने पर लाठियां बरसायी जा रही हैं और जो कंपनियां जमीनें अधिग्रहीत कर रही हैं वह सभी गुजरात की हैं और उनका कनेक्शन भाजपा के नेताओं से हैं। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानांे की समस्याओं के लिए संघर्ष करेगी, जहां किसान का पसीना गिरेगा वहां अजय कुमार लल्लू का खून बहेगा। कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता किसानों के आन्दोलन में उनके साथ खड़ा है। उन्होने कहा कि किसानों को उनका हक और न्याय दिलाने के लिए आगामी 19 दिसम्बर से कांग्रेस कार्यकर्ता चुनार(मिर्जापुर) से पदयात्रा करके 28 दिसम्बर को पीएमओ आफिस वाराणसी का घेराव करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के साथ प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष ललितेश पति त्रिपाठी पूर्व विधायक, अनु0जाति विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक भगौती प्रसाद चौधरी, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री विश्वविजय सिंह सहित सैंकड़ों पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Uttar Pradesh, India