नई प्रीमियम हैचबैक कार Altroz से नए साल की शुरुआत करेगी टाटा मोटर्स

नई प्रीमियम हैचबैक कार Altroz से नए साल की शुरुआत करेगी टाटा मोटर्स

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई प्रीमियम हैचबैक कार Altroz को लांच करने वाली है। इससे पहले कंपनी ने इस कार के पहले प्रोडक्शन यूनिट को पुणे स्थित अपने प्लांट से रोल आउट किया है। अब तक इस कार को रोड टेस्टिंग के दौरान ही देखा जाता रहा था, लेकिन ऐसा पहला मौका है जब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस कार को पेश किया है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस कार को जनवरी महीने में बिक्री के लिए लांच करेगी।

टाटा मोटर्स वर्ष 2020 की शुरुआत प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz से करेगी, जल्द ही इसकी बुकिंग भी शुरु होने वाली है। कंपनी ने इस कार के कॉन्सेप्ट को सबसे पहले जेनेवा मोटर शो में पेश किया था, उस वक्त ही इस कार को खासी अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। इस कार को कंपनी ने अल्फा लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड ऑर्किटेक्ट के तहत तैयार किया है।

कंपनी इसे दो अलग अलग पट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतार सकती है। एक वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त नेचुरल एस्पायर्ड इंजन का प्रयोग कर सकती है। ​जो कि कार को 86 बीएचपी की पावर प्रदान करता है। वहीं दूसरे वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है जो कि कार को 108 बीएचपी की पावर प्रदान करेगा।

फिलहाल Tata Altroz के लांच करने के तारीख के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे जनवरी के पहले सप्ताह में लांच कर सकती है। भारतीय बाजार में लांच होने के बाद ये कार सीधे तौर पर मारुति बलेनो और हुंडई आई20 को टक्कर देगी। इसकी कीमत 5.50 लाख रुपये से लेकर 8.50 लाख रुपये के बीच हो सकती है।