VLEs के माध्यम से ग्रामीण अंचलों में ‘फेस्टिव ट्रीट्स’ को पहुंचाएगा एचडएफसी बैंक

VLEs के माध्यम से ग्रामीण अंचलों में ‘फेस्टिव ट्रीट्स’ को पहुंचाएगा एचडएफसी बैंक

1000 से ज्यादा ब्रांडों के 100 से ज्यादा ऑफर, ग्रामीण भारत के लिए विषेश ऑफर

लखनऊ: एचडीएफसी बैंक ने अपने फेस्टिव ऑफर देश के सबसे दूरदराज के इलाकों में पहुँचाने के लिए भारत के सबसे बड़े फाईनेंशीयल सर्विसेस धमाका, ‘‘फेस्टिव ट्रीट्स’’ का ग्रामीण चरण लॉन्च किया, जिसमें लोन लेने के इच्छुक छोटे व्यवसायी से लेकर नया टेलीविजन खरीदने वाले हर एक भारतीय के लिए कोई न कोई ऑफर है। यह फेस्टिव ट्रीट 3 महीने तक चलेगी ।

इस फेस्टिव ट्रीट में भारत सरकार के कॉमन सर्विस सेंटर्स (सीएससी) में पंजीकृत 1.2 लाख विलेज़ लेवल एंटरप्रेन्योर्स (वीएलई) के नेटवर्क द्वारा ग्रामीण इलाकों के लोगों को खास अपने लिए बनाए गए ऑफरों का लाभ मिलेगा। उन्हें लोन से लेकर सेविंग अकाउंट तक सभी बैंकिंग उत्पादों पर खास ऑफर एवं 1000 से ज्यादा ब्रांडों पर बड़ी छूट मिलेगी।

पहली बार कोई भी व्यक्ति अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर या पड़ोस के वीएलई में जाकर वित्तीय समाधानों के संग्रह के साथ खास फेस्टिव ऑफर प्राप्त कर सकता है। इसमें लोन के लिए प्रोसेसिंग शुल्क पर छूट, घटी हुई ईएमआई और गिफ्ट वाउचर जैसी सुवधाएं है ।

इसके लिए बैंक ने 1000 से ज्यादा रिटेल ब्रांड्स से टाई अप किया है, जिसके तहत यह इन-स्टोर एवं ऑनलाईन खरीद पर डिस्काउंट, कैश बैक एवं अतिरिक्त रिवार्ड प्वाईंट प्रदान कर रहा है। अग्रणी रिटेल एवं कंज़्यूमर ब्रांड्स जैसे रिलायंस डिजिटल, सैमसंग, विजय सेल्स, बिग बास्केट आदि विविध उत्पादों व सेवाओं पर 10 प्रतिशत तक की छूट दे रहे हैं। इसके अलावा स्थानीय दुकानदार एवं षॉपकीपर हाईपरलोकल ऑफर भी दे रहे हैं।

यह एचडीएफसी बैंक के फेस्टिव ट्रीट्स कैम्पेन का दूसरा चरण है। पहली बार इसका लॉन्च मुंबई में किया गया। अभियान का ग्रामीण चरण आज लखनऊ में एक समारोह में श्री दिनेश त्यागी, सीईओ, सीससी एसपीवी एवं श्री अरविंद वोहरा, कंट्री हेड- ब्रांच बैंकिंग, एचडीएफसी बैंक और मिस स्मिता भगत, कंट्री हेड, गवर्नमेंट एवं इंस्टीट्यूषनल बिज़नेस, एचडीएफसी बैंक द्वारा किया गया।

इस अवसर पर श्री अरविंद वोहरा ने कहा, ‘‘हम एक ही जगह सर्वश्रेष्ठ डील्स प्रदान कर रहे हैं। फेस्टिव ट्रीट्स के द्वारा हम अपने ग्राहकों को हर साल की तरह इस साल भी जोश व ख़ुशी के साथ त्योहार मनाने का मौका देना चाहते हैं। हर व्यक्ति के लिए हम आकर्षक ऑफर लाए हैं और मैं हर किसी से निवेदन करता हूँ कि वह इस अवसर का लाभ उठाए।’’

लखनऊ में फेस्टिव ट्रीट्स के लॉन्च पर मिस स्मिता भगत ने कहा, ‘‘सीएससी के साथ हमारा गठबंधन हमें देश के सबसे दूरदराज के इलाकों में त्योहारों की खुशी का विस्तार करने का मौका दे रहा है। 1.2 लाख वीएलई एचडीएफसी बैंक की शाखाओं की तरह काम करेंगे।

श्री दिनेश कुमार त्यागी ने कहा, ‘‘सीएससी नागरिकों के सशक्तीकरण एवं ग्रामीण उद्यमशीलता के लिए भारत सरकार के डिजिटल इंडिया प्रोग्राम का एक अभियान है। नागरिक एचडीएफसी बैंक के फेस्टिव ट्रीट ऑफर्स का लाभ अपने नजदीकी सीएससी से ले सकेंगे। इससे सीएससी वीएलई की विश्वसनीयता बढ़ेगी और उनकी आय में जबरदस्त वृद्धि होगी। इस अद्वितीय गठबंधन से एक वित्तीय रूप से समावेषी समाज का निर्माण करने में मदद मिलेगी।’’

ग़ौरतलब है कि जुलाई, 2018 में एचडीएफसी बैंक एवं सीएससी एसपीवी ने सीएससी के साथ नामांकित वीएलई को समर्थ बनाने के लिए एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए, जिसके तहत वो दूरदराज के इलाकों में बैंकिंग उत्पाद व सेवाएं प्रदान कर सकेंगे। इस व्यवस्था के द्वारा बैंकिंग सेवाओं को ग्रामीण भारत के उन लाखों ग्राहकों तक पहुंचाने का प्रयास किया गया है, जिन्हें औपचारिक बैंकिंग की सुविधाएं उपलब्ध नहीं।