नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष ने यहाँ एक चुनावी रैली में कहा, ‘‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान निरस्त करने का विरोध किया। मैं राहुल से पूछना चाहता हूँ कि वह अनुच्छेद 370 के पक्ष में हैं या विरोध में।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा सरकार द्वारा लिए गए हर निर्णय का विरोध करती है।

उन्होंने कहा कि देश में लोगों में ऐसी भावना थी कि अनुच्छेद 370 और 35-ए के कारण जम्मू कश्मीर राज्य का भारत में पूर्ण एकीकरण नहीं हो सका था। शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान निरस्त करने का राजनीति से कोई संबंध नहीं है।

‘‘यह देश की सुरक्षा से का मामला था लेकिन कांग्रेस ने इसके खिलाफ वोट डाला।’’ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा राफेल की शस्त्र पूजा पर कांग्रेस के कुछ सदस्यों की टिप्पणियों की अप्रत्यक्ष रूप से उल्लेख करते हुए शाह ने कहा, ‘‘कांग्रेस के लोगों यह चीज भी खराब लगी।’’

उन्होंने विजयादशमी पर राफेल युद्धक विमानों के अधिग्रहण पर प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को बधाई दी। शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में कहा कि वे वही बोलते हैं जो उन्हें सोनिया गांधी बोलने को कहती हैं।

सत्ताधारी दल भाजपा हरियाणा में दूसरे कार्यकाल के लिए आगामी विधान सभा चुनाव लड़ रही है। केंद्रीय गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा के कैथल से अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज किया।

शाह ने कैथल से कांग्रेस के प्रत्याशी और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को भी निशाने पर लिया। अमित शाह ने कहा, 'पीएम मोदी कुछ भी करें, सुरजेवाला के पेट में दर्द हो जाता है। ये दर्द की दवाई कहां से लाते हैं।' बता दें कि सुरजेवाला कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं और मोदी सरकार व बीजेपी के खिलाफ तमाम मसलों पर पार्टी का रुख रखते हैं और सरकार की आलोचना करते हैं।