अर्थव्यवस्था को लेकर प्रियंका फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना

अर्थव्यवस्था को लेकर प्रियंका फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा मंत्रियों के अर्थव्यवस्था पर आए ओला-उबर और ग्रेविटी वाले बयान को लेकर तंज कसा है। साथ ही ट्विटर पर क्रिकेट का एक वीडियो साझा कर भाजपा को नसीहत भी दी है। अर्थव्यवस्था की स्थिति के बारे में मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए प्रियंका ने क्रिकेट के वीडियो के जरिए कहा कि कैच लेने के लिए गेंद पर नजर रखना और खेल की सच्ची भावना रखना महत्वपूर्ण है, अन्यथा व्यक्ति गुरुत्वाकर्षण, गणित और ओला-उबर को दोष देता रहता है।

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी का तंज केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा हाल ही में दिए गए बयानों को लेकर है। शुक्रवार को ट्विटर पर प्रियंका ने लिखा, ‘‘सही कैच पकड़ने के लिए अंत तक गेंद पर नजर और खेल की सच्ची भावना होनी जरूरी है। वरना आप सारा दोष ग्रेविटी, गणित, ओला-उबर और इधर-उधर की बातों पर मढ़ते रहेंगे। भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए जनहित में जारी।’’

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल गुरुवार को सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए। यूजर्स ने उनसे जुड़े मीम्स और जोक्स शेयर किए। दरअसल, एक ट्रेड बोर्ड की मीटिंग में गोयल ने कहा था कि आइंस्टीन को गुरुत्वाकर्षण की खोज करने में गणित किसी काम नहीं आया था। हालांकि हल्ला मचने पर गोयल ने इसकी सफाई में कहा कि उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया गया।

वहीं इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऑटो सेक्टर में मंदी के पीछे एक कारण युवाओं के बदलते माइंडसेट को बताया था। उन्होंने कहा था कि युवा वर्ग नई कार के लिए ईएमआई का भुगतान करने से ज्यादा ओला और उबर जैसी रेडियो टैक्सी सर्विस का उपयोग करना पसंद कर रहे हैं। इस बयान को लेकर भी सोशल मीडिया में काफी किरकिरी हुई थी।