भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि केन्द्र में भाजपा नीत सरकार ने ‘‘शासन का गुजरात मॉडल’’ लागू किया है, जिसका मकसद निर्दोष लोगों को फंसाना और फर्जी मामले दर्ज करना है।मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता दिग्विजय ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई पर सवाल के जवाब में कहा कि केन्द्र की यह सरकार दुश्मनी को बढ़ावा दे रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘ये लोग आज सत्ता में, शासन का गुजरात मॉडल लागू कर रहे हैं। निर्दोष लोगों को फंसा रहे हैं, झूठे मामले दर्ज कर रहे हैं, जैसा कि इन्होंने गुजरात में किया था।’हालांकि, उन्होंने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ ईडी के मामले के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की।
चिदंबरम के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर दिग्विजय ने कहा, ‘'मैं इसकी निंदा करता हूं। उन्हें झूठा फंसाया गया है। किसी भी मामले में उनके खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं है। मैं 1984-85 से उन्हें जानता हूं, वह ईमानदार हैं और कभी भी नियम और कानून के खिलाफ काम नहीं करते हैं।’’

कांग्रेस नेता ने प्रदेश में 15 साल रही भाजपा सरकार की ओर इशारा करते हुए यह भी कहा, "भाजपा ने मुझे 15 साल तक फंसाने की कोशिश की। लेकिन, कोई मामला नहीं था। ईडी, आयकर, सीबीआई और मेरे खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भी कुछ नहीं है। यदि उनके पास मेरे खिलाफ सबूत होते, तो क्या मैं खुले तौर पर उनका विरोध कर पाता। मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार के अपने आप गिर जाने वाले भाजपा के कई नेताओं के बयान पर दिग्विजय ने कहा कि भाजपा के नेता विपक्ष में होने को पचा नहीं पा रहे हैं। उन्हें सत्ता भोगने की आदत हो गई है इसलिये वे प्रदेश में सत्ता खोने के बाद से परेशान हैं।