मैनचेस्टर: 12वें क्रिकेट विश्व कप का सबसे बड़ा मुकाबला रविवार को मैनचेस्टर में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले का इंतजार पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसक चार साल से कर रहे हैं। ये विश्व कप के इतिहास में सातवां मौका होगा जब दोनों टीमें आमने सामने होंगी। अब तक खेले गए 6 मुकाबलों में सभी में भारतीय टीम विजयी रही है। भारतीय टीम मौजूदा विश्व कप में अविजेय इस मुकाबले में पहुंच रही है। वहीं पाकिस्तान ने अब तक खेले चार मैचों में से एक में जीत हासिल कर सकी है। जबकि 2 में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है जबकि एक मैच बारिश की भेंट टढ़ गया। ऐसे में पाकिस्तान के लिए भारत के खिलाफ मुकाबला बेहद अहम हो गया है।

ऐसे में भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम ने शनिवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में मीडिया से बात करते हुए कहा, विराट कोहली बड़े बल्लेबाज हैं और मै उन्हें आदर्श मानता हूं। उनके वीडियो देखकर मैं अपने खेल में सुधार कर रहा हूं। मैं भी उनकी तरह समय और अनुभव के साथ पाकिस्तान के लिए मैच खत्म करने की काबीलियत हासिल करने की कोशिश कर रहा हूं। उन्होंने दो साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत के खिलाफ जीत को यादगार लम्हा बताते हुए कहा, चैंपियंस ट्ऱॉफी के फाइनल मुकाबले को कभी नहीं भूलाया जा सकता। वो हमारे लिए एक यादगार जीत है।

रविवार के मुकाबले को लेकर उन्होंने आगे कहा, पाकिस्तान की टीम पर कोई दबाव नहीं है। ये एक नया मैच है और हमारे पास इसके लिए अलग प्लान है और हमारा पूरा ध्यान भारत को मात देने पर है।

बाबर ने आगे कहा, यह धारणा गलत है कि भारत के मुकाबले पाकिस्तान की टीम कमजोर है। हम आशा करते हैं कि कड़ी मेहनत और बेहतर प्लानिंग की बदौलत भारत को मात देने में सफल होंगे। जो गुजर गया हम उस बारे में नहीं सोच रहे हैं जो सामने आ रहा है उसके बारे में सोच रहे हैं। टीम के सभी सदस्यों का मानना है कि हमें भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। सभी खिलाड़ी अच्छे टच में हैं। आमिर अपने फॉर्म में वापस आ गए हैं वहाब भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

पाकिस्तानी टीम के फॉर्म में चल रहे युवा बल्लेबाज बाबर ने कहा, वो इस बड़े मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर टीम के सभी खिलाड़ियों के मन में एक ही बात तल रही है कि उन्हें इस मैच में अपना सौ प्रतिशत देना है। उन्होंने आगे कहा, भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा एक्साइटेड होता है और इसे पूरी दुनिया देखती है। इस मैच को लेकर मैं और पूरी टीम पॉजिटिव है कि हमें अच्छा प्रदर्शन करना है। चैंपियंस ट्रॉफी की जीत से हमें काफी मदद मिली थी और हमारा आत्मविश्वास बढ़ा था। तकरीबन वही पूरी टीम इस बार भी खेल रही है। सबको विश्वास है कि इस मैच में भी हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले की गंभीरता से भी भली भांति परिचित हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी इस मैच को लेकर मानसिक रूप से तैयार हैं। ये मैच भी दूसरे मैचों की तरह एक मैच है। उन्हें अपने देश के लिए खेलना है और हमें अपने देश के लिए। कोई दबाव हमारे ऊपर नहीं है। हमें अपना सौ प्रतिशत देना है और अच्छा प्रदर्शन करना है।

बाबर ने आगे कहा, हम इस मैच में व्यक्तिगत प्रदर्शन के बजाए मैं टीम की जीत के लिए खेलना चाहता हूं। भारत की गेंदबाजी अच्छी है। हम इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेल चुके हैं उनका पेस अटैक भी अच्छा था और उनके खिलाफ हमने अच्छा खेल दिखाया वैसा ही प्रदर्शन हम भारत के खिलाफ भी करेंगे। बुमराह का सामना करने के लिए हमने कोई स्पेशल तैयारी नहीं की है। हम जैसी तैयारी इससे पहले कर रहे थे कुछ वैसा ही भारत के मुकाबले के लिए भी करेंगे।