नई दिल्ली: भले ही भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान सरफराज कह चुके हैं कि यह बाकी किसी भी मैच जैसा है, लेकिन उन्हें भी पता है कि ऐसा है नहीं. वैसे तो ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने लगभग सभी स्लॉट बेच दिए हैं. लेकिन जो स्लॉट बचे हैं, उनकी कीमत 35 लाख रुपए बताई जा रही है. आमतौर पर भारत के मैचों में दस सेकेंड स्लॉट की कीमत दस से 12 लाख रुपए है. उम्मीद की जा रही है कि ब्रॉडकास्टर को इस मैच में विज्ञापन से 35-30 करोड़ रुपए की कमाई होगी.

अंग्रेजी अखबार इकॉनोमिक टाइम्स के मुताबिक तीन से चार फीसदी स्लॉट बचे हैं, जिन्हें प्रीमियम रेट पर स्टार स्पोर्ट्स बेच रहा है. करीब 85 फीसदी स्लॉट रुटीन प्रक्रिया के तहत बुक हो चुके थे. बचे हुए 15 फीसदी स्लॉट प्रीमियम रेट पर बुक किए जा रहे थे. अब तीन से चार फीसदी स्लॉट बचे हैं, जिनके लिए 35 लाख रुपए की मांग है.

जिन मैचों में भारत नहीं है, उनके स्लॉट छह से साढ़े छह लाख में बिक रहे हैं. इससे समझा जा सकता है कि भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर स्पॉन्सर या कंपनियों में किस तरह की होड़ है. विराट कोहली से इस मैच को लेकर पूछा गया था. उन्होंने कहा था कि जब तक आप मैदान के बाहर हैं, तो दबाव महसूस होता है. खासतौर पर ऐसे खिलाड़ी ज्यादा दबाव में होते हैं, जो पहले कभी भारत-पाकिस्तान मैच का हिस्सा नहीं रहे हैं. लेकिन एक बार मैदान पर उतरने के बाद यह बाकी मैचों जैसा ही होता है. यह अलग है कि स्टैंड्स में माहौल पूरी तरह अलग होता है. पाकिस्तान के कप्तान ने भी इस बात को स्वीकारा था.