ट्विटर पर बीजेपी नेता बन गए चौकीदार

ट्विटर पर बीजेपी नेता बन गए चौकीदार

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपना नाम बदल दिया है। जहां पहले उनका ट्विटर हैंडल नरेंद्र मोदी था अब उसे बदलकर 'चौकीदार नरेंद्र मोदी' कर दिया गया है। मोदी ही नहीं बल्कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय पीयूष गोयल ने भी अपने नाम के आगे ट्विटर पर चौकीदार लगा लिया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने ट्विटर अकाउंट से 'जिसने बनाया स्वच्छता को संस्कार...वो है चौकीदार।' नाम के कैप्शन के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है।

पीएम की इस मुहिम में कई केंद्रीय मंत्री और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हो गए हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास, केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, मुख्तार अब्बास नकवी, रविशंकर प्रसाद सहित कई नाम शामिल हैं।

दरअसल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार को धार देते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया है। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर 'मैं भी चौकीदार' से चुनावी मुहिम की शुरुआत की थी। आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई बार अपने भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए 'चौकीदार चोर है' कहा था । अब विपक्ष के इसी हमले को भाजपा ने अपने चुनावी प्रचार में शामिल कर लिया है । 2014 के लोकसभा चुनाव में मणिशंकर अय्यर के ‘चायवाला’ टिप्पणी को भी भाजपा ने चुनाव अभियान का हिस्सा बनाया था।

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा, ‘आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं। ’ उन्होंने कहा कि हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह एक चौकीदार है। मोदी ने कहा कि हर कोई जो भारत की प्रगति के लिये कठिन परिश्रम कर रहा है, वह एक चौकीदार है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मैं भी चौकीदार' अभियान पर तंज कसते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को सवाल किया कि क्या अब मोदी को थोड़ा अपराध बोध हो रहा है। गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'मोदी जी, आपने रक्षात्मक ट्वीट किया है। आपको थोड़ा अपराध बोध हो रहा है?'

India