नई दिल्ली: अखिलेश पिछले कुछ दिनों तक कांग्रेस को भी गठबंधन में रखे जाने की बात कह रहे थे लेकिन अचानक उन्होंने बड़ा प्रहार कर दिया। आज एक टीवी चैनल से बातचीत में अखिलेश ने कहा, ‘कांग्रेस और बीजेपी दोनों एक ही हैं। दोनों का सीबीआई को लेकर गठबंधन है।’ अब तक बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती कांग्रेस पर हमले बोल रही थीं, पिछले कुछ दिनों में पहली बार अखिलेश यादव की तरफ से कोई बयान कांग्रेस के खिलाफ दिया गया है। अखिलेश ने यह भी कहा कि पिछले कुछ दिनों में उनकी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कोई बात नहीं हुई।

अखिलेश ने उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन के सिर्फ 78 सीटों पर चुनाव लड़ने और कांग्रेस के लिए दो सीटें छोड़ने पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अमेठी और रायबरेली की सीट राजनीतिक शिष्टाचार के तहत छोड़ी गई है।

अखिलेश ने खुद के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने के संकेत भी दिए। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ समाजवादी पार्टी का दूसरा घर है, अगर वहां की जनता चाहेगी तो जरूर चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने अपने छोटे भाई प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव के चुनाव लड़ने की बात पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अपर्णा चुनाव नहीं लड़ेंगी, उनके लिए कोई टिकट बचा ही नहीं।

गौरतलब है कि दोनों दलों ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था। हालांकि पिछले दिनों मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा के साथ कांग्रेस की बात नहीं बनने के बाद सपा ने भी गठबंधन से किनारा कर लिया था।