उम्मीदवारों के नामों का एलान शाम तक संभव

पटना: बिहार में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी सीटों का ऐलान कर दिया है। आज जनता दल यूनाइटेड के कार्यालय में आयोजित संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने सीटों का ऐलान किया। खबरों की मानें तो दोनों दल आज शाम तक अपने उम्‍मीदवारों के नामों की भी घोषणा कर देंगे। एनडीए के सीट शेयरिंग फॉर्मूल के तहत भाजपा और जेडीयू को 17-17 सीटें मिली हैं जबकि 6 सीटें रामविलास पासवान की लोकजनशक्ति पार्टी के खाते में गई हैं।

जेडीयू के खाते में जो सीटें गईं है वो इस प्रकार हैं- वाल्मीकि नगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सीवान, भागलपुर, किशनगंज, सुपौल, कटिहार, मुंगेर, नवादा, जहानाबाद, नालंदा, कटिहार, गोपालगंज, मधेपुरा, बांका, गया, काराकाट और जहानाबाद। लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव- वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया, नवादा, जमुई।

बीजेपी के खाते में जो सीटें गईं है वो इस प्रकार हैं- पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम और औरंगाबाद।