कोरापुट: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2019 के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ओडिशा के कोरापुट में कहा, मैं ओडिशा की और देश की महिलाओं को बधाई देता हूं। मैं महिलाओं को सुझाव देना चाहता हूं कि किसी भी महिला को अपने आपको कम नहीं मानना चाहिए| इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि हमने आदिवासियों, किसानों की जमीन की रक्षा की। हम पेसा कानून लेकर आये, जमीन अधिग्रहण बिल लेकर आये और संसद में चौकीदार जी ने 3 बार इस बिल को रद्द करने की कोशिश की।

राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले वायुसेना ने पाकिस्तान पर आक्रमण किया, बम गिराए, हमारे लोग भी शहीद हुए। 70 साल से एचएएल वायुसेना के लिए हवाई जहाज बना रहा है। पीएम मोदी देश भक्ति की बात करते हैं। लेकिन वायुसेना से पैसा लेकर अपने मित्र अनिल अंबानी को दे देते हैं।

राहुल गांधी ने किसानों को लुभाने के लिए वादा कि अगर कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी तो यहां भी किसानों को धान का 2500 रुपये से कम रेट नहीं मिलेगा। 2019 के चुनाव के बाद हम ऐतिहासिक काम करने जा रहे हैं। हमने निर्णय लिया है कि हिंदुस्तान के हर गरीब व्यक्ति को गारंटी करके कम से कम आमदनी कांग्रेस पार्टी उसके बैंक खाते में डाल देगी।

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर नरेन्द्र मोदी साढ़े 3 लाख करोड़ रुपये 15 अमीर लोगों को दे सकते हैं तो कांग्रेस पार्टी भी गरीबों को पैसा देकर दिखा देगी। यहां महिलाओं पर अत्याचार होता है। हम हर पंचायत में महिलाओं के लिये विशेष अधिकारी की नियुक्ति की जायेगी।