नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 का ऐल न भले ही नहीं हुआ हो लेकिन राजनीतिक पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। खबर हैं कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की भी एक सीट से हुंकार भर सकते हैं। AIMIM के यूपी अध्यक्ष शौकत अली ने बैठक के दौरान यह विचार रखा। हालांकि ओवैसी ने इस फैसले पर अपनी कोई राय नहीं रखी है। उन्होंने पार्टी के नेताओं और पब्लिक से फीडबैक लेने के बाद ही ऐसा कोई फैसला लेंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक ओवैसी ने उनकी पार्टी की उत्तर प्रदेश यूनिट ने उनके सामने यह प्रस्ताव रखा है।पार्टी की यह इकाई चाहती है कि वह यूपी से भी चुनाव लड़े। ओवैसी ने आगे कहा कि उनके इस प्रस्ताव से यूपी में कई लोगों की नींद उड़ जाएगी। वहीं शौकत अली का कहना है कि उनके प्रस्ताव से पार्टी में हर कोई खुश है।

यहां से लड़ सकते हैं चुनाव: एआईएमआईएम के नेताओं का मत है कि पार्टी के फैसला लेगी उसके बाद ही वह औवेसी भी किसी नतीजे पर पहुंचेगे। वैसे माना जा रहा है कि मपुर, सहारनपुर, फिरोजाबाद या आजमगढ़ में से एक सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं।ओवैसी की उत्तर प्रदेश में आने से बीजेपी के अलावा अन्य पार्टियों को नुकसान होगा। सपा , बसपा और कांग्रेस के मुस्लिम वोट बंटने के आसार हैं।पुराने आंकड़ों पर जाएं तो मुस्लिम बहुल रामपुर की सीट ज्यादातर कांग्रेस के खाते में रही और दो बार (2004, 2009) में यहां समाजवादी पार्टी के विजय मिली। हालांकि 2014 में यहां से बीजेपी को जीत मिली थी।

ध्यान रहे कि औवेसी अपनी पार्टी के इकलौते सांसद हैं और वह लोकसभा में हैदराबाद संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। पार्टी ने इस बार बिहार के किशनगंज में भी उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। कांग्रेस की कब्जे वाली इस सीट पर इस बार अख्तारूल इमाम उतरेंगे।