नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अक्सर निशाने पर लेते रहते हैं। अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से मौका मिलते ही मोदी पर निशाना साधा है। दरअसल 19 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश के स्थापना दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा अरुणाचल प्रदेश के लोगों को बधाई थी। पीएम मोदी के इसी ट्वीट पर सीएम केजरीवाल ने मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की। उन्होंने लिखा सर दिल्ली भी पूर्ण राज्य के दर्जे का इंतजार कर रही है।

आपने दिल्ली के वासियों को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का वादा किया था। दिल्ली 70 साल से अन्याय झेल रही है। सोशल मीडिया यह लिखने के बाद भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल यहीं नहीं रुके उन्होंने बुधवार को संकेत दिया कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के वह अब आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए वह प्रधानमंत्री निवास पर ‘धरना’ भी दे सकते हैं।

जीतने पर दिल्ली को दिलाएंगे पूर्व राज्या दर्जा: तीस हजारी अदालत के परिसर में बार काउंसिल ऑफ दिल्ली द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान केजरीवाल ने कहा कि ‘‘यह (लोक सभा) चुनाव बेहद रोचक होने वाला है। दिल्ली की सात सीटें सरकार बना सकती हैं या सरकार गठन की उम्मीदों पर पानी फेर सकती हैं। अगर हमें यह सीटें मिल जाती हैं तो हम सुनिश्चित करेंगे कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिले।’

केजरीवाल ने कहा,‘‘पिछली बार हमने अपनी मांगों को लेकर उप-राज्यपाल आवास पर ‘धरना’ दिया था। अगर जरूरत हुई, तो इस मांग के लिए हम प्रधानमंत्री आवास में जाएंगे और धरना देंगे।’केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों ने जून 2018 में अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के उप राज्यपाल के सरकारी आवास पर नौ दिनों तक धरना दिया था।केजरीवाल दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग कर रहे हैं और उनका कहना है कि यह दर्जा न होने पर उनकी सरकार को दिल्ली के लोगों के लिए पूरी तरह काम करने में मुश्किलें पेश आ रही हैं।