लखनऊ: प्रियंका गांधी की टीम के एक सदस्य को नियुक्ति के अगले ही दिन बर्खास्त कर दिया गया है। यह फैसला पेपर लीक मामले में उनकी संलिप्तता की खबरों को लेकर किया गया। दरअसल, पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बेहद संभलकर कदम बढ़ा रही हैं। ऐसे में उनके एक टीम के सदस्य कुमार आशीष के खिलाफ पेपर लीक में संलिप्तता के आरोप लगे। इसके बाद प्रियंका गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से अनुरोध करके उन्हें हटवा दिया। आशीष के स्थान पर सचिन नायक को नया सचिव बनाया गया है।

ग़ौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के कंधों पर सौंपी है। इन दोनों नेताओं की सहायता के लिए तीन-तीन सचिव भी नियुक्त किए गए हैं। इनमें प्रियंका के एक सचिव का नाम आशीष था। नियुक्ति के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने आशीष की नियुक्ति पर सवाल उठाए।

जब मामला प्रियंका गांधी के संज्ञान में पहुंचा तो उन्होंने आशीष को हटवाने के लिए राहुल गांधी से अनुरोध किया। राहुल ने मामले पर गंभीरता से विचार करते हुए तत्काल प्रभाव से हटा दिया। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके स्थान पर सचिन नायक की नियुक्ति की।

उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को तीन-तीन सचिव दिए गए हैं। प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की 41 सीटों की जिम्मेदारी मिली है और उनके सचिव के नाम हैं- संदीप नायक, जुबैर खान और बाजीराव खाडे। सिंधिया के सहयोग के लिए राणा गोस्वामी, धीरज गुर्जर और रोहित चौधरी को सचिव बनाया गया है।