नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में मुंबई इंडियंस के युवा फिरकी गेंदबाज मयंक मारकंडे को जगह मिली है। मयंक ने हालही में इंडिया ए के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। मयंक के अलावा स्टार तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और टीम में कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज से आराम दिया गया था। वहीं एक टॉक शो में महिलाओं पर विवादित टिप्पणी के चलते न्यूज़ीलैंड दौरे से बाहर हुए लोकेश राहुल को भी मौका दिया गया है।

दोनों देशों के बीच 24 फरवरी से दो मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस टीम में जहां कुछ युवा खिलाड़ियों की वापसी हुई है वहीं कुछ को बाहर जाना पड़ा है। न्यूज़ीलैंड सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव को चयनकर्ताओं में इस सीरीज से आराम दिया है। वहीं शुभमान गिल और खलील अहमद की छुट्टी हो गई है। न्यूज़ीलैंड दौरे में हालांकि पहले टी20 मुकाबले में खलील महंगे साबित हुए थे लेकिन आखिरी दो मुकाबलों में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था और वे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने थे। वहीं गिल को टी20 में मौका नहीं मिला था।

तेज़ गेंदबाजों में बुमराह के आलावा उमेश यादव की भी टी20 में वापसी हुई है। वहीं भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। इसके अलावा चयनकर्ताओं ने क्रुणाल पंड्या पर एक बार फिर भरोसा जताया है। वहीं सिद्धार्थ कौल भी टीम में बने हुए हैं। खलील को टी20 के अलावा वनडे से भी बाहर कर दिया गया है।

टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह , उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मार्कंडे