भुवनेश्वर: हॉकी विश्व कप के 19वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने चीन को 11-0 से हरा दिया है. यह मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेला गया है. पहले ही क्वार्टर फाइनल में प्रवेश हासिल कर चुकी वर्ल्ड नंबर-1 और मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने किसी भी प्रकार से शुक्रवार को पूल-बी में खेले गए अपने एकतरफा मैच में चीन पर रहम नहीं दिखाया.

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए ब्लैक गोवर्स ने हैट्रिक लगाई. उन्होंने नौवें, 19वें और 34वें मिनट में तीन गोल किए. इसके अलावा, टिम ब्रैंड ने दो गोल किए. उन्होंने ये गोल 33वें और 55वें मिनट में गोल किए. इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया के लिए एरान जालेस्की, टॉम क्रेग, जेज हेवर्ड, जैक वैटन, टिम ब्रैंड, डेसन वूथरस्पून और फ्लिन ओगल्वी ने एक-एक गोल किए.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले हाफ में ही छह गोल दागकर चीन के खिलाफ मजबूत बढ़त हासिल कर ली. चीन को गोल का एक भी मौका न देते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहले हाफ के समापन तक 6-0 की बढ़त बना ली थी.

इसके बाद, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे हाफ में भी अपने गोल का सिलसिला जारी रखा. उसने दूसरे हाफ में चार और गोल किए. यह इस टूर्नामेंट में किसी टीम की स्कोर के मामले में सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले नीदरलैंड्स ने मलेशिया को 7-0 से हराया था.