बुलंदशहर: स्याना हिंसा के बाद फरार चल रहा मुख्य आरोपी बजरंग दल जिला संयोजक योगेश राज पुलिस की पहुंच से भले ही दूर है, किंतु उसका संपर्क अपने संगठन के पदाधिकारियों से लगातार बना हुआ है। योगेश राज ने वीडियो वायरल के बाद अब शुक्रवार को फिर अपने को हिंसा की घटना में पूरी तरह निर्दोष बताया है। योगेश राज ने साथियों से विशेष बातचीत में कहा है कि संगठन के पदाधिकारी जब कहेंगे, तब वह सरेंडर करने को तैयार है। उसने अपना जीवन संगठन को समर्पित होने की बात कही है।

भरोसेमंद सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को मुख्य आरोपी योगेश राज ने संगठन के कुछ प्रमुख पदाधिकारियों से संपर्क किया। योगेश राज ने संगठन पदाधिकारियों को पूरे मामले की विस्तार से जानकारी देकर उन्हें बताया कि जिस वक्त हिंसा की घटना हुई, वह घटनास्थल से करीब चार किलोमीटर दूर स्याना कोतवाली में गोकशी की एफआईआर दर्ज करा रहा था। योगेश ने कहा कि स्याना में गोकशी की घटना के बाद विरोध-प्रदर्शन में वह मौके पर था। जब पुलिस ने एफआईआर करने के लिए कहा तो वह अपने साथियों के साथ कोतवाली पहुंच गया। इसके बाद हिंसा की घटना हुई। ऐसे में उन्हें जिम्मेदार ठहराना बिल्कुल गलत है।

योगेश राज ने कहा कि एफआईआर में पुलिस ने जिन 27 लोगों को नामजद किया है, उसमें भी संगठन से मात्र चार लोग जुड़े हुए हैं। संगठन के किसी भी कार्यकर्ता का हिंसा से दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है। योगेश राज ने संगठन के उसके साथ होने पर विशेष आभार जताया और यह भी कहा कि जब संगठन कहेगा, तब वह सरेंडर करने को तैयार है।