ट्रंप का राष्ट्रपति पद से इस्तीफा किसी भी दिन, घोस्ट राइटर का दावा

ट्रंप का राष्ट्रपति पद से इस्तीफा किसी भी दिन, घोस्ट राइटर का दावा

वाशिंगटन: अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए घोस्ट राइटर के तौर पर किताब लिखने में मदद कर चुके पत्रकार टोनी श्वार्टज़ ने दावा किया है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समय से पहले ही अपनी मर्जी से पद से इस्तीफा दे सकते हैं। न्यूजवीक के अनुसार टोनी श्वार्टज़ ने ट्रंप की 1987 में आई किताब “दी आर्ट ऑफ द डील” लिखी थी। बुधवार (16 अगस्त) को टोनी ने एक के बाद एक की ट्वीट करके कहा कि उन्हें लगता है कि ट्रंप के चारों तरफ का घेरा कस रहा है और खुद ही पद से इस्तीफा दे सकते हैं। टोनी ने कहा कि ट्रंप इस साल के अंत तक पद छोड़ सकते हैं।

इस समय एनर्जी प्रोजेक्ट के सीईओ टोनी ने ट्वीट किया, “समय तेजी से पूरा हो रहा है। ट्रंप इस्तीफा दे देंगे और अपनी जीत की घोषणा कर देंगे जिसके बाद म्यूलर और कांग्रेस के पास कोई विकल्प नहीं बचेगा।” टोनी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “जमीनी तौर पर ट्रंप का राष्ट्रपति के रूप में कार्यकाल खत्म हो चुका है। अगर साल के अंत तक वो पद पर बने रहें तो मुझे हैरत होगी। बहुत संभव है कि वो पतझड़ तक इस्तीफा दे दें।” बुधवार को टोनी ने जितने भी ट्वीट किए वो सभी ट्रंप के बारे में थे। अपने ट्वीट में टोनी ने ट्रंप को दूसरों के प्रति मन में नफरत रखने वाला असंतुष्ट व्यक्ति भी कहा। टोनी ने आरोप लगाया कि सात साल की उम्र से ही ट्रंप को तुनकमिजाजी की शिकायत रही है।

रिपबल्किन पार्टी के नेता डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल हुए राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को हराया था। ट्रंप ने 20 जनवरी को अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में पद की शपथ ली थी। ट्रंप रियलिटी टीवी स्टार और रियल एस्टेट के बड़े कारोबारी हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद उन्होंने अपनी कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। ट्रंप पर चुनाव से पहले और उसके बाद भी नस्ली टिप्पणियों को लेकर विवादों में रहे हैं।