अबूधाबी.: पाकिस्‍तान के युवा बल्‍लेबाज बाबर आजम इन दिनों करियर के सर्वश्रेष्‍ठ दौर से गुजर रहे हैं. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ यहां चल रहे तीसरे वनडे मैच में भी बेहतरीन शतक जमाते हुए उन्‍होंने पाकिस्‍तान को निर्धारित 50 ओवर्स में 6 विकेट पर 308 रन तक पहुंचाने में प्रमुख योगदान दिया. तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज में पाकिस्‍तानी टीम पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है. खास बात यह है कि 22 साल के बाबर ने इन दोनों मैचों में भी सैकड़े जमाए थे. पाकिस्‍तान के लिए इस मैच में ओपनर और कप्‍तान अजहर अली ने भी शतक जमाया. पाकिस्तान की ओर से इससे पूर्व लीजेंड बल्लेबाज़ ज़हीर अब्बास और सईद अनवर भी यह कारनामा कर चुके हैं ।

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पाकिस्‍तान के लिए अजहर और शर्जील की जोड़ी ने शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 14 ओवर में ही 85 रन जोड़ दिए. इस स्‍कोर पर शर्जील के आउट होने के बाद भी कैरेबियन गेंदबाजों को राहत नहीं मिली. अजहर और बाबर ने दूसरे विकेट के लिए 147 रन की साझेदारी की. 109 गेंद पर 101 रन की पारी खेलने के बाद अजहर तेज गेंदबाज होल्‍डर के शिकार बने.

इसके बाद शोएब मलिक (5) के रूप में पाकिस्‍तान को तीसरा विकेट जल्‍द ही गंवाना पड़ा. बाबर आजम आखिरकार 117 रन बनाने के बाद किरोन पोलार्ड की गेंद पर बोल्‍ड हुए. 106 गेंदों की उनकी पारी में आठ चौके व एक छक्‍का शामिल था. इससे पहले बाबर ने पहले वनडे में 120 और दूसरे वनडे में 123 रनों की पारी खेली थी.