शाहजहांपुर: शाहजहांपुर के अजीजपुर जिगनेरा गांव में राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज का मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने संयुक्त रूप से शिलान्यास किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार को यूपी की सेहत की फिक्र करने की जरूरत है। अगर उप्र बीमार हो गया तो समझ लीजिए पूरा देश बीमार हो गया। उन्होंने कहा कि यूपी से ही देश का बहुत कुछ तय होता है। उन्होंने कहा कि विकास के मुद्दे पर केंद्र और प्रदेश सरकार के दिले मिले रहने चाहिए।
अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को पूरा कराने में प्रदेश सरकार कतई पीछे नहीं रहेगी। इस दौरान उन्होंने शाहजहांपुर के मेडिकल कालेज के लिए और जमीन अधिग्रहित किए जाने की बात कही, ताकि भविष्य में मेडिकल कालेज के विस्तारीकरण में दिक्कत न हो। स्वास्थ्य को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रहीं योजनाओं की जानकारी भी सीएम अखिलेश यादव ने दी।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने बताया कि प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत ही शाहजहांपुर में मेडिकल स्वीकृत किया गया है, उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर में बनने वाला 14वां मेडिकल कालेज है। उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी, नड्डा राजनीतिक भाषणबाजी से बच गए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने शाहजहांपुर में ही बंथरा में बने रूहेलखंड अस्पताल और वरूण अर्जुन मेडिकल कालेज का भी उदघाटन किया। वहां उन्होंने बिजली उपकेंद्र और पुलिस चौकी स्थापित किए जाने की घोषणा की।