नामित सभासद लोगो को बांट रहे मास्क, कोविड-19 के प्रति कर रहे हैं जागरूक


रिपोर्ट- उमंग अग्रवाल

उमंग अग्रवाल

जरवल बहराइच: शासन द्वारा नामित जरवल नगर पंचायत के तीनों सभासद क्षेत्र की जनसमस्याओं को लेकर काफी सक्रिय नजर आ रहे है। इसके साथ ही क्षेत्र मे भ्रमण कर कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु क्षेत्रीय लोगो को जागरूक करने एवं उन्हे मास्क वितरित करने का क्रम जारी है। नामित सभासदो का कहना है कि जरवल नगर पंचायत वासियो की समस्याओं को नगर पंचायत एवं वार्ड सभासदो के सहयोग से दूर कराकर क्षेत्र का अधिकतम विकास करना उनकी प्राथमिकता है।

उल्लेखनीय है कि विगत एक सप्ताह पूर्व शासन द्वारा नामित क्षेत्र के तीन सभासदों नवनीत कौशल ‘पिन्टू बाबा‘, मनीष कुमार गुप्ता व गीता चौहान को कैसरगंज के पूर्व एसडीएम बाबूराम द्वारा पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाकर क्षेत्र के विकास की बागडोर सौपी गई थी। शपथ ग्रहण के उपरान्त से ही नामित सभासद क्षेत्रवासियो की जनसमस्याओ के निस्तारण हेतु सजग है और कोरोना से बचाव हेतु लोगो को जागरूक करने का प्रयास कर रहे है।

सभासद नवनीत कौशल ‘पिन्टू बाबा‘ का कहना है कि जरवल क्षेत्र की समस्याओ का निस्तारण कर क्षेत्र का विकास करना उनकी प्राथमिकता है जिसके लिये नगर पंचायत की बैठको में बोर्ड के समक्ष प्रस्ताव रखकर एवं वार्ड सभासदो के सहयोग से क्षेत्र का विकास किया जायेगा। उनके द्वारा क्षेत्र भ्रमण कर लोगो को मास्क व सेनिटाइजर का वितरण किया जा रहा है और लोगो से शासन द्वारा जारी निर्देशो का पालन करने की अपील की जा रही है।

मनीष कुमार गुप्ता का कहना है कि जिस प्रकार क्षेत्र में विद्युत समस्याओ का निस्तारण बेहतर ढंग से किया गया, उसी प्रकार क्षेत्र की अन्य समस्याओ पर भी ध्यान दिया जायेगा। उन्होने कहा कि नगर पंचायत के माध्यम से क्षेत्र की समस्याओ का निस्तारण कराकर लोगो को सहूलियत प्रदान करवाना उनकी प्राथमिकता है। क्षेत्र में जागरूकता अभियान व मास्क वितरण के माध्यम से लोगो को कोविड-19 के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होने क्षेत्रीय दुकानदारो से भी मास्क व सेनिटाइजर का प्रयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बात कही।

महिला सभासद गीता चौहान ने सभासद नामित किये जाने पर शासन के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनकी प्राथमिकताओ में क्षेत्र के विकास के साथ ही सरकारी योजनाओ का लाभ जन-जन तक पहुंचाना शामिल है। क्षेत्रीय समस्याओ के निदान के साथ ही क्षेत्र के वंचितो को योजनाओ का लाभ पहुंचाने हेतु वह प्रयासरत है। उन्होने कहा कि क्षेत्र में भ्रमण कर लोगो को कोरोना बचाव हेतु प्रेरित करने का कार्य निरन्तर जारी है।