आईसीसी पुरुष एकदिवसीय विश्वकप के उद्घाटन मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से मात दी है। गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 282/9 स्कोर कर विपक्षी टीम न्यूजीलैंड को जीत के लिए 50 ओवर में 283 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन कीवी बल्लेबाज डेवन कॉनवे (152) और रचिन रविंद्र (123) की विस्फोटक नाबाद शतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने 36.2 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य को पा लिया।

दूसरी पारी की शुरुआत में जब विल यंग शून्य पर आउट हो गए तो कीवी टीम गहरे दबाव में थी। लेकिन, डेवन कॉनवे ने रचिन रवींद्र के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी के साथ शीर्ष पर अपनी जगह बनाई। .डेवन कॉनवे ने इस विश्वकप का पहला शथक केवल 83 गेंदों पर लगाया। वहीं रचिन रविंद्र ने 82 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। उनका वनडे करियर का पहला शतक है। दोनों ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुलाई की।

अपनी शतकीय पारी जहां कॉनवे ने 121 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 19 चौके और 3 छक्के लगाए तो वहीं रचिन रविंद्र ने 96 गेंदें खेलीं और 11 चौके और 5 छक्के जड़े। सैम करन एकमात्र गेंदबाज रहे जिन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से विकेट लिया। मार्कवुड सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 5 ओवर के स्पेल में 55 रन दिए।

इससे पहले इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट ने टीम की ओर से सर्वाधिक रन 77 (86) बनाए और कप्तान बटलर ने 43 (42) रनों का योगदान दिया। रूट ने अपनी अर्धशतकीय पारी में उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया। जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए, ग्लेन और सेंटनर के खाते में दो-दो विकेट आए।

वहीं बोल्ट और रचिन रविंद्र एक-एक विकेट लेने में सफल रहे। अपनी कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के साथ विश्व कप के शुरुआती मैच में उतरने के बावजूद, न्यूजीलैंड डेथ ओवरों में गेंदबाजी करके इंग्लैंड को 50 ओवर 282/9 पर रोकने में सफल रहा। मुकाबले में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।