मुंबई:
फाइनेंशियल टाइम्स द्वारा प्रकाशित – दुनिया का अग्रणी वैश्विक व्यापार प्रकाशन – प्रोफेशनल वेल्थ मैनेजमेंट (पीडब्लूएम) निजी बैंकों और उन क्षेत्रीय वित्तीय केंद्रों की विकास रणनीतियों का विश्लेषण करने में माहिर है जिनमें वे काम करते हैं। ग्लोबल प्राइवेट बैंकिंग अवार्ड्स ने खुद को दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित निजी बैंकिंग पुरस्कारों के रूप में मजबूती से स्थापित कर लिया है और अब अपने पंद्रहवें वर्ष में हैं। प्रविष्टियों का मूल्यांकन उत्तरी अमेरिका, एशिया, यूरोप और मध्य पूर्व में स्थित प्रतिष्ठित उद्योग न्यायाधीशों के एक स्वतंत्र पैनल द्वारा किया जाता है।

उद्योग न्यायाधीशों के उद्धरण में कहा गया है कि वे पिछले साल एचडीएफसी बैंक की विकास रणनीति से प्रभावित थे, जिसके कारण इसके ग्राहक आधार में उल्लेखनीय वृद्धि हुई और देश भर में इसके हब और स्पोक स्थानों का काफी विस्तार हुआ, साथ ही अभिनव निवेशक शिक्षा पहल भी हुई। उद्योग न्यायाधीशों ने बैंक को भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम), अहमदाबाद और बैंगलोर जैसे शैक्षणिक निकायों के साथ साझेदारी में किए गए संबंध प्रबंधकों के लिए विभिन्न शिक्षा और प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए पुरस्कृत भी किया।

श्री राकेश के सिंह, ग्रुप हेड – इन्वेस्टमेंट बैंकिंग, प्राइवेट बैंकिंग, अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग, डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र और एक सेवा के रूप में बैंकिंग (बीएएएस) ने कहा, “हमें प्रोफेशनल वेल्थ मैनेजमेंट (पीडब्लूएम) से मान्यता प्राप्त करने पर गर्व है। यह पुरस्कार टीम की प्रतिबद्धता और एचडीएफसी बैंक को अपने ग्राहकों से मिले भरोसे का प्रमाण है। एचडीएफसी बैंक वेल्थ में हमारा दृढ़ विश्वास है कि भारत में महानगरों और अर्ध-महानगरों से परे निवेश की क्षमता है। हम निवेश को लोकतांत्रिक बनाने और सभी के लिए सर्वोत्तम निवेश उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। देश भर में निवेश बाजार विकसित करने के अपने प्रयास में, हम बड़े पैमाने पर समृद्ध और सुपर संपन्न ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करके निवेशक शिक्षा पहल जारी रखेंगे। मानव पूंजी, प्रौद्योगिकी और उन्नत ग्राहक अनुभव में हमारा चल रहा निवेश इस प्रयास में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा। हमारा यह भी मानना है कि एक अच्छी तरह से सूचित निवेशक के पास अपने निवेश को ‘सुरक्षा-प्रबंधन-बढ़ाने’ की अधिक क्षमता होती है।

ढाई दशक से अधिक के अनुभव के साथ एचडीएफसी बैंक वेल्थ देश के सबसे बड़े वेल्थ वितरकों में से एक है। निवेश सिफारिशें एक मजबूत मात्रात्मक और गुणात्मक मूल्यांकन मॉडल पर आधारित हैं जो ग्राहक केन्द्रीकरण को बढ़ाती है।