लखनऊ: भारतीय डीटीएच उद्योग में नवाचार और तकनीक में अग्रणी टाटा स्काई अब अपने एक्टिव कुकिंग में मास्टर शैफ शिप्रा खन्ना को पेश करने जा रहा है। एक्टिव कुकिंग का नया सत्र इस सप्ताह लांच किया जा रहा है जिसमें जिसमें खाने को सजाने की तकनीक मास्टर शैफ 2 की विजेता के साथ सिखाई जाएगी।

उत्तर प्रदेश के लजीज भोजन प्रेमियों के बीच एक्टिव कुकिंग ने काफी लोकप्रियता हासिल की है। ‘‘नवाबों के शहर‘‘ लखनऊ से भारी मांग को देखते हुए यह प्रस्तुति दी जा रही है। उत्तर प्रदेश में टाटा स्काई की इन्टरेक्टिव सेवाओं का पूरे उत्तर भारत में सबसे बड़ा सबस्क्राइबर आधार है और यह शीर्ष बाजारों में से एक है।

टाटा स्काई के लिए मध्य भारत में मध्य प्रदेश सबसे बड़ा बाजार है। बनाने में आसान रेसिपीज और प्रयोक की उत्सुकता तथा विभिन्न प्रकार के भोजन, एक्टिव कुकिंग के माध्यम से टाटा स्काई इंदौर में पेश करने जा रहा है। 

डीटीएच प्लेटफाॅर्म पर ऐसा पहली बार हो रहा है कि इंटरेक्टिस सर्विस पाक कला का छोटा पाठ्क्रम किसी मास्टर शैफ द्वारा पेश किया जा रहा है। शिप्रा खन्ना के साथ एक्टिव कुकिंग अब पाक कला के और समृद्ध करते हुए घर पर ही फूड प्रिपेशन एवं प्रेजेंटेशन किस प्रकार किया जा सकता है, के बारे में जानकारी दी जाएगी, जैसे कि चाॅकलेट वर्क, शुगर क्राफ्ट एवं फाॅडेन्ट, बेकिंग तकनीक तथा और भी बहुत कुछ इसमें शामिल किया गया है। ‘मास्टर क्लास विद शिप्रा खन्ना‘ के नाम से इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की रेसीपीज एवं तकनीक जो कि आसानी से हर किसी महिला की रसोई में मिलने वाली आम सामग्री सेही  सिखाई जाएंगी। टाटा स्काई के एक्टिव कुकिंग के सब्सस्क्राइबर को 500 से भी अधिक टैक्स्ट और वीडियो रेसिपीज हिन्दी और अंगे्रजी दोनों में बताई जाएगी।