दिल्ली डेयरडेविल्स को मिली सात विकेट से जीत, करूँ नायर का नाबाद पचासा 

बेंगलुरू: क्विंटन डी. कॉक (108) के बेहतरीन शतक की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के 11वें मैच में मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सात विकेट से हरा दिया। यह दिल्ली की तीन मैचों में दूसरी जीत है, जबकि बेंगलोर को दो मैचों में पहली हार मिली है।

डी. कॉक के शतक और करुण नायर (नाबाद 54) के तेज अर्धशतक की मदद से दिल्ली ने 19.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। डी. कॉक ने 51 गेंदों का सामना कर 15 चौके और तीन छक्के लगाए। यह 2010 के बाद तथा नौ मैच हारने के बाद बैंगलोर पर दिल्ली की पहली जीत है।

करुण ने 42 गेंदों का सामना कर छह चौके और एक छक्का जड़ा। दिल्ली ने डी. कॉक के अलावा श्रेयस अय्यर (0) और संजू सैमसन (9) को सस्ते में गंवा दिया था। बैंगलोर की ओर से वॉटसन ने सबसे अधिक दो विकेट लिए।

इससे पहले कप्तान विराट कोहली (79) और एबी डिविलियर्स (55) की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमिलर लीग के नौवें संस्करण के अपने दूसरे मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 191 रन जोड़े। कोहली ने 48 गेंदों का सामना कर सात चौके और तीन छक्के लगाए, जबकि डिविलियर्स ने 33 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का जड़ा। इन दोनों ने शून्य के कुल योग पर क्रिस गेल (0) का विकेट गिरने के बाद दूसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़े।

डिविलियर्स कार्लोस ब्राथवेट की गेंद पर मोहम्मद समी द्वारा कैच किए गए। कोहली हालांकि इसके बाद भी नहीं रुके और शेन वॉटसन (33) के साथ तीसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े। वॉटसन ने 170 के कुल योग पर आउट होने से पहले 19 गेंदों पर तीन छक्के और दो चौके लगाए।

सरफराज खान एक रन पर रन आउट हुए। कोहली का विकेट 177 रन के कुल योग पर गिरा, जबकि केदार जाधव और डेविड वीज ने क्रमश: नाबाद 9 और पांच रन बनाए। दिल्ली की ओर से समी ने दो सफलता हासिल की। कप्तान जहीर खान को गेल के रूप में एक सफलता मिली जबकि ब्राथवेट ने डिविलियर्स को आउट किया।