सिम्फनी के मॉडलों की नक़ल नहीं बेच सकती cello: कोर्ट

सिम्फनी के मॉडलों की नक़ल नहीं बेच सकती cello: कोर्ट

एयर कूलर कंपनी सिम्फनी लिमिटेड को गुजरात की गांधीनगर की जिला अदालत की तरफ से विम प्लास्ट लिमिटेड के खिलाफ स्थगन आदेश मिला है।  विम प्लास्ट ने सिम्फनी लिमिटेड के मॉडल्स विंटर, सूमो, डायट की रजिस्टर्ड डिजाईन के जैसे ही दिखने वालें मार्वल, वेव और टावर नाम के CELLO एयर कूलर मॉडल्स भारत में लान्च किए है। 

अदालत को बताया गया था कि विम प्लास्ट का मार्वल मॉडल पहचाना जा सके ऐसा और सिम्फनी के विंटर मॉडल की नकल है, वेव मॉडल सिम्फनी के सूमो मॉडल की नकल है और अन्य एक टावर मॉडल सिम्फनी के डायेट मॉडल की नकल है। 

गुजरात की गांधीनगर जिला अदालत ने कहा कि अंतरिम राहत के तहत उत्तरदाता CELLO को अंतरिम आदेश द्वारा याचिकाकर्ता (सिम्फनी) के विन्टर, सुमो और डायेट मॉडल की डिजाइन के जैसी ही डिजाइन रखनेवाले और ऐसा भ्रम पैदा करनेवाले प्रोडक्ट्स बेचने से रोका जाता है। 

विम प्लास्ट और दूसरे ऐसे नकलकर्ताओ को सिम्फनी के एयर कूलर्स की हूबहू नकल दिखनेवाले एयर कूलर्स को भारत में लान्च करनेए मार्केटिंग करनेए बेचने या उसका विज्ञापन करने से रोकने के लिए सिम्फनी अपने पास उपलब्ध हरेक कानूनी विकल्प आजमाती रहेगीण् सिम्फनी अपनी बौद्धिक संपदा की रक्षा के लिए हर एक प्रयास करेगी और उस का उल्लंघन करने वाले सभी व्यक्तियों औरध्या कंपनियों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोडेगी।