मीडिया कप: जागरण फाइनल में, राजीव चमके

मीडिया कप: जागरण फाइनल में, राजीव चमके

ब्राडकास्ट इलेवन को 37 रनों से हराया 

लखनऊ। पूर्व चैंपियन दैनिक जागरण ने शाइन सिटी मीडिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में जीत दर्ज करते हुए ब्राडकास्ट इलेवन की टीम को 37 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

ब्रांड प्रबंधन कंपनी कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में रविवार को दैनिक जागरण ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज कप्तान राजीव बाजपेयी सिर्फ तीन रन से अर्धशतक से चूके। उन्होंने 29 गेंदों पर पांच चौकों व एक छक्के की सहायता से 47 रन बनाए। रोहिताश ने भी उम्दा 33 रन (15 गेंद, सात चौके) जड़े। इसके बाद टीम के लिए रोहित श्रीवास्तव ही टिक कर खेल सके। रोहित ने 18 गेंदों पर चार चौकों व दो छक्कों की सहायता से 35 रन बनाए। 

ब्राडकास्ट इलेवन की ओर से गगन मिश्रा ने 33, विशाल सिंह ने 31 व नीरज कुमार ने 32 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। 

जवाब में ब्राडकास्ट इलेवन की टीम ने सलामी जोड़ी विश्वास (42 रन, 26 गेंद, सात चौके, एक छक्के) व नीरज (27 रन, 29 गेंद, दो चौके) के बीच पहले विकेट के लिए छह ओवर में हुई 65 रन की साझेदारी की बदौलत अच्छी शुरुआत की। इसके बाद ब्राडकास्ट इलेवन के बल्लेबाज कुछ खास न कर सके और टीम पांच विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना सकी। टीम के लिए छठें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे गिरीश चंद्रा ने 27 रन (21 गेंद, चार चौके) ने कुछ अच्छे शॉट जरूर खेले लेकिन वह टीम की हार को टाल न सके। दैनिक जागरण की ओर से आलोक मिश्रा ने 33 रन देते हुए तीन विकेट चटकाए। राजीव बाजपेयी व रोहित श्रीवास्तव को एक-एक विकेट मिला। 

कल दूसरे सेमीफाइनल में गत उपविजेता टाइम्स ऑफ इंडिया की भिड़ंत हिन्दुस्तान टाइम्स से होगी। टूर्नामेंट का फाइनल 20 अप्रैल को खेला जाएगा।

Lucknow, Uttar Pradesh, India