IPL9: पंजाब ने जीता पहला मैच, RPS को हराया

IPL9: पंजाब ने जीता पहला मैच, RPS को हराया

मोहाली। किंग्स इलेवन पंजाब ने महेंद्र सिंह धोनी की टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को 6 विकेट से करारी शिकस्त दे दी है। राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने टॉस जीतकर पहले सात विकेट पर 152 रन बनाए। जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब ने अच्छी शुरुआत करते हुए आसानी से मैच जीत लिया।

पंजाब के ओपनरों ने 97 रन की पार्टनरशिप कर जीत की आधारशिला रख दी थी। मुरली विजय ने 53 तो मोहन वोहरा ने 51 रन बनाए। बाद में मैक्सवेल ने तेज हाथ दिखाते हुए 14 गेंद में 32 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी पुणे की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने महज 10 रन के कुल योग पर अजिंक्य रहाणे (9) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद केविन पीटरसन (15) और प्लेसिस ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़े। पीटरसन 65 के कुल योग पर केल एबॉट की गेंद पर आउट हुए। पीटरसन की विदाई के बाद पुणे को तीसरा झटका भी जल्द ही लग गया। उसने 76 के कुल योग पर थिसिरा परेरा (8) को गंवा दिया। यह विकेट संदीप शर्मा ने लिया।

इसके बाद प्लेसिस और स्टीवन स्मिथ (38) ने बेहतरीन अंदाज में खेलते हुए 46 गेंदों पर चौथे विकेट के लिए 63 रन जोड़े। स्म्थि ने 26 गेंदों पर पांच चौके लगाए। स्मिथ का विकेट 139 के कुल योग पर गिरा, जबकि प्लेसिस 149 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। प्लेसिस ने मोहित शर्मा की गेंद पर उन्हीं के हाथों कैच आउट होने से पहले 53 गेदों पर आठ चौके लगाए।

पुणे ने अंतिम पांच ओवरों में तेजी से रन बनाने के प्रयास में 43 रन बनाते हुए चार विकेट गंवाए। पंजाब की ओर से मोहित शर्मा ने तीन विकेट लिए, जबकि संदीप शर्मा को दो सफलता मिली। दोनों टीमों का यह तीसरा मैच है। पुणे ने जहां अब तक खेले गए दो में से एक मैच जीता है और एक मैच गंवाया है, वहीं पंजाब को लगातार दो मैचों में हार मिली है। आठ टीमों की तालिका में पुणे दो अंकों के साथ चौथे स्थान पर है जबकि पंजाब बिना किसी अंक के सबसे नीचे है।