जीपी पेट्रोलियम्स ने ‘रेपसाॅल‘ लूब्रिकेन्ट्स को भारत में लांच किया

जीपी पेट्रोलियम्स ने ‘रेपसाॅल‘ लूब्रिकेन्ट्स को भारत में लांच किया

यूएई में तेल क्षेत्र में अग्रणी कंपनी गल्फ पेट्रोकेम ग्रुप की इकाई जीपी पेट्रोलियम ने आज शीर्ष स्पेनिश आॅयल कम्पनी रेपसाॅल के लुब्रिकेन्ट कारोबार को भारत में लांच करने की घोषणा की, इस लांच के साथ ही एकीकृत एनर्जी मेजर का भारत के आकर्षक और आशाजनक उर्जा क्षेत्र में प्रवेश हो गया। 

गत वर्ष, जीपी पेट्रोलियम और इस प्रमुख स्पेनिश आॅयल कम्पनी के रणनीतिगत साझेदारी हुई थी, जिसके तहत जीपी पेट्रोलियम को रेपसाॅल के सुपीरियर और व्यापक प्रीमियम क्वालिटी के निर्माण और पूरे भारत में विपणन के विशेष अधिकार प्राप्त हुए।

नई भागीदारी आॅटोमोटिव लुब्रिकेन्ट बाजार पर केन्द्रित है जिसमें सबसे संभावित और प्रतिस्पर्धी भारतीय दो पहिया वाहन बाजार शामिल है, जो कि संयोग से विश्व का सबसे बड़ा बाजार समझा जाता है। यह भागीदारी यात्री कार और हैवी ड्यूटी सेगमेंट में भी आने वाले कुछ वर्षों में महत्वपूर्ण बाजार भागीदारी की दिशा में काम करेगी।

इस अवसर पर गल्फ पेट्रोकेम ग्रुप के प्रबन्ध निदेशक श्री सुधीर गोयल ने कहा कि ‘‘ भारतीय लुब्रिकेंट बाजार तीव्र प्रतिस्पर्धी है लेकिन कुछ में से एक क्षेत्र ऐसा भी है जिसमें गुणत्ता और मात्रा  दोनों मोर्चों पर विकास की जरूरत है। इसलिए बाजार को सम्मोहक बनाने के लिए नए एवं विशेष उत्पादों की संभावना अधिक है। वहीं पर रेपसाॅल एक सुप्रतिष्ठित अन्तर्राष्ट्रीय ब्राण्ड है जो इस बाजार के लिए उपयुक्त है। उन्होंने कहा कि रेपसाॅल ब्राण्ड को भारत में विपणन के लिए एक अलग से समर्पित टीम और नेटवर्क तैयार किया गया है जो इस ब्राण्ड को सेवाएं देगा।‘‘