DD बने एलऐंडटी फाइनेंस के उप-प्रबंध निदेशक

DD बने एलऐंडटी फाइनेंस के उप-प्रबंध निदेशक

एलऐंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स लिमिटेड के निदेशक मंडल ने दीनानाथ दुभाषी को 14 अप्रैल, 2016 से कंपनी के बोर्ड पर पूर्णकालिक निदेशक नियुक्त किया। वे उप-प्रबंध निदेशक के रूप में पदनामित होंगे। 

श्री दुभाषी को वित्तीय सेवाओं के विभिन्न क्षेत्रों जैसे-काॅर्पोरेट बैंकिंग, नकदी प्रबंधन, क्रेडिट रेटिंग्स, खुदरा ऋण एवं ग्रामीण वित्तपोषण में काम करने का 25 वर्षों से अधिक समय का समृद्ध अनुभव है। वह कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी, एलऐंडटी फाइनेंस लिमिटेड के साथ वर्ष 2007 के बाद से जुड़े रहे हैं। एलऐंडटी फाइनेंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी का कार्यभार ग्रहण करने से पहले, श्री दुभाषी संगठन के अनेक वरीय पदों पर बने रहे और माइक्रोफाइनेंस सहित रिटेल फाइनेंस में एलऐंडटी फाइनेंस के प्रवेश में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। एलऐंडटी के मुख्य कार्यकारी के रूप में अपने पद पर रहते हुए, श्री दुभाषी रणनीतिक स्तर पर इस समूह की अन्य रिटेल फाइनेंस अनुषंगियों जैसे-एलऐंडटी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ऐंड फैमिली क्रेडिट लिमिटेड की भी देखरेख की जिम्मेवारी रही है। 

श्री दुभाषी के नेतृत्व में, खुदरा प्लेटफाॅर्म संघटित एवं असंघटित रूप से बढ़ा है और इसके परिसंपत्ति का आकार लगभग 28,000 करोड़ रु. तक पहुंच गया है और यह 30 लाख से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान कर रहा है। उन्होंने परिचालन एवं सूचना प्रौद्योगिकी जैसे कई कार्यों का भी नेतृत्व किया है। 

एलऐंडटी फाइनेंशियल सर्विसेज से जुड़ने से पहले, श्री दुभाषी विभिन्न पदों पर रहते हुए बीएनपी परिबास, केयर रेटिंग्स और एसबीआई कैप्स से जुड़े रहे। उन्होंने बी.ई. (मेकेनिकल) की डिग्री लेने के बाद आईआईएम बेंगलुरू से पीजीडीएम पूरा किया।