रामपुर: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक पर ताजा हमला करते हुए उन पर राजभवन को एक ‘आरएसएस भवन’ में परिवर्तित करने का आरोप लगाया।

आजम खान ने रामपुर में संवाददाताओं से कहा कि यह जानने के बावजूद कि अयोध्या मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, नाइक इस मुद्दे पर टिप्पणी कर रहे हैं और अवमानना का एक मामला बना रहे हैं। आजम ने कहा, ‘राजभवन को आरएसएस भवन बना दिया गया है और यह लोकतांत्रिक नियमों को ठेस पहुंचाने और व्यवस्था उन्मूलन का प्रयास है। क्या वह (नाइक) आरएसएस के एजेंट हैं?’ सपा नेता ने साथ ही दावा किया कि राज्यपाल उनकी विधानसभा की सदस्यता रद्द करने के प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने दावा किया, ‘राज्यपाल मेरी उत्तर प्रदेश विधानसभा की सदस्यता रद्द करने के सभी प्रयास कर रहे हैं, लेकिन यह उन्हें संविधान द्वारा मिले उनके अधिकारों से परे है, क्योंकि मुझे मतदाताओं के रिकॉर्ड वोट मिले हैं, जिसके चलते मैं विधायक हूं।’ खान ने कहा कि राज्य विधानसभा में वह जो कुछ भी कहते हैं, उसे लोगों की आवाज के तौर पर स्वीकार किया जाना चाहिए और राज्यपाल को उनके भाषणों में खामियां निकालना बंद करना चाहिए।