मीडिया कप: सौरभ, शरद की बल्लेबाज़ी से HT क्वार्टर फाइनल में

मीडिया कप: सौरभ, शरद की बल्लेबाज़ी से HT क्वार्टर फाइनल में

सन्नी बुद्धिराजा के हरफनमौला खेल से बिजनेस स्टैंडर्ड भी अंतिम आठ में 

लखनऊ। सौरभ सिंह (नाबाद 61) की कप्तानी पारी और शरददीप (48) के उम्दा स्ट्रोक की सहायता से पूर्व चैंपियन हिन्दुस्तान टाइम्स ने शाइन सिटी मीडिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को खेले गए मैच में द यंग फोटाग्राफर्स एसोसिएशन (टाईपा) को नौ विकेट से रौंद कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। 

ब्रांड प्रबंधन कंपनी कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में चल रहे इस टूर्नामेंट में दिन के दूसरे मुकाबले में बिजनेस स्टैंडर्ड ने कप्तान सनी बुद्धिराजा (25 रन, छह विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की सहायता से स्वतंत्र भारत के खिलाफ 162 रन से जीत दर्ज की। 

हिन्दुस्तान टाइम्स बनाम टाइपा के मध्य खेले पहले मैच में टाइपा नेे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। टाइपा 13.2 ओवर में 112 रन ही बना सकी। अनुभवी सुरेंद्र सिंह ने 26 गेंदों पर चार चौकों की सहायता से सर्वाधिक 26 रन बनाए। वहीं नईम अंसारी ने 22 गेंदों पर 26 रन जोड़े। हिन्दुस्तान टाइम्स से अर्चित मिश्रा व आयुष ने दो-दो विकेट चटकाए। रोहित सिंह व आषीष मित्तल को एक-एक विकेट मिले। 

जवाब में हिन्दुस्तान टाइम्स ने 13.2 ओवर मेंषानदार अंदाज में एक विकेट के नुकसान पर जीत  के लिए आवश्यक 113 रन बनाते हुए नौ विकेट से जीत दर्ज की। टीम से कप्तान सौरभ सिंह ने कप्तानी पारी खेलते हुए 41 रन पर 61 रन की अर्धषतकीय पारी खेली। सौरभ ने अपनी पारी में आठ चौके व दो छक्के जड़े। सौरभ ने शरददीप (48 रन, 35 गेंद, नौ चौके) के साथ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए 103 रन जोड़े तथा टीम की शानदार जीत की नींव रखी। शरददीप को इस मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।  

वहीं टूर्नामेंट के अंतिम प्री क्वार्टर फाइनल में कप्तान सन्नी बुद्धिराजा ने हरफनमौला प्रदर्शन किया जिसके सहारे बिजनेस स्टैंडर्ड ने स्वतंत्र भारत को 162 रन से मात दी। बिजनेस स्टैंडर्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित  20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज पुष्कर शर्मा ने 40 गेंदों में दो चौकों व एक छक्के की सहायता से सर्वाधिक 62 रन बनाते हुए अर्धशतक ठोंक डाला। आषीष अरोरा (35), अविनाश शर्मा (31) व सन्नी बुद्धिराजा (25) ने भी उपयोगी योगदान किया। जवाब में स्वतंत्र भारत 9.5 ओवर में 62 रन पर ही ढेर हो गया। आशीष (नाबाद 18) के अलावा टीम के अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार न कर सके। बिजनेस स्टैंडर्ड की ओर से सन्नी बुद्धिराजा ने मात्र 16 रन देकर छह विकेट झटके। आयुश ने 16 रन देकर दो विकेट चटकाए। सन्नी बुद्धिराजा को उनके हरफनमौला प्रदर्षन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

कैवल्य कम्युनिकेषन के प्रमुख विशाल मिश्रा ने बताया कि वायस ऑफ लखनऊ व ब्राडकास्ट इलेवन के मध्य 14 अप्रैल को खेला जाने वाला पहला क्वार्टर फाइनल चौक स्टेडियम में होगा। वहीं आगे के अन्य मुकाबले केडी सिंह बाबू स्टेडियम में होंगे।