सामको की इण्डियन ट्रेडिंग लीग ने पूरा किया एक वर्ष

सामको की इण्डियन ट्रेडिंग लीग ने पूरा किया एक वर्ष

मुम्बई स्थित डिस्काउन्ट ब्रोकिंग कम्पनी सामको सिक्यूरिटीज की प्रमोटर एवं होल्डिंग कम्पनी सामको वेंचर्स ने देश की एम मात्र कैपिटल मार्केट लीग द इण्डियन ट्रेडिंग लीगज्ड  में अपना एक वर्ष सफलता पूर्वक पूरा कर लिया। 

‘इण्डियन टेªडिंग लीग‘ को पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव ने लांच किया था, उन्होंने भी मुम्बई में आयोजित इस वेंचर के शुभारंभ पर निवेश कर निवेश की अपनी पहली पारी की शुरूआत की थी।

इन्दौर के ए डे ट्रेडर श्री चैतन्य जायसवाल केवल दस माह की अवधि में 3176 प्रतिशत रिटर्न उत्पन्न कर इस लीग के प्रथम संस्करण के विजेता बने। लीग की शुरूआत गत वर्ष 19 मई को की गई थी। केन्द्रीय केबिनेट मंत्री माननीय श्री नितिन गडकरी ने नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में विजेता को पुरस्कार प्रदान किया।

इसके साथ ही श्री जायसवाल ने ‘‘इण्डियाज बेस्ट ट्रेडर‘‘ का प्रतिष्ठित खिताब जीता साथ ही एक सामान्य व्यक्ति से आईटीएल से एक मिलियन डाॅलर जुटा कर फण्ड मैनेजर भी बने। इसके साथ ही उन्हें 1 करोड़ रुपए का नकद पुरस्कार भी प्रदान किया गया।

इण्डियन ट्रेडिंग लीग श्री जायसवाल के लिए एक कैरियर निर्णायक क्षण बन गया, जिसकी मदद से उन्हें अपने परिणाम अधिकृत रूप से सार्वजनिक करने का अवसर मिल सका, यह उनकी व्यापारि सफलता पर एक मुहर के रूप में काम करेगा और उन्हें अपनी स्वयं की ट्रेडिंग अकादमी आरंभ करने के लिए प्रेरित करेगा और वे इस अपनी इस कला को आने वाले व्यापारियों तथ निवेशकों को सिखा