मुथुट फायनेंस ने लांच की ‘‘होम प्रोटेक्टर स्कीम‘‘

मुथुट फायनेंस ने लांच की ‘‘होम प्रोटेक्टर स्कीम‘‘

मुथुट फायनेंस ने लिबर्टी वीडियोकोन जनरल इंश्योरेंस से हाथ मिलाए है ताकि व्यापक आवास बीमा पाॅलिसी‘‘ मुथुट होम प्रोटेक्टर‘‘ अपने ग्राहकों को उपलब्ध करवाई जा सके, इसकी प्रीमियम की शुरूआत काफी कम कीमत पर महज 500 रुपए से शुरू होगी।

हाल के कुछ वर्षों में भारत को कई अति गंभीर प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ा है जैसे कि उत्तराखण्ड में बाढ़, ओडिश तट पर तूफान या गत वर्ष चेन्नई में आई बाढ़।

विशेषज्ञों के अनुसार इस प्रकार की आपदाएं मौसम परिवर्तन जिसमें विशेष कर एशिया संभवतः भारत शामिल है भविष्य में और भी गंभीर  हो सकती हैं। इन बातों का ध्यान में रखते हुए मुथुट फायनेंस ने यह पाॅलिसी लांच की है, विशेषतौर पर कम आय वर्ग को इसका लक्ष्य रखा गया है। 

इस अवसर पर मुथुट ग्रुप के प्रबन्ध निदेशक श्री जाॅर्ज एलेक्जेण्डर ने कहा ‘‘प्राकृतिक आपदाओं की प्रत्यक्ष प्रभाव हमेशा भारी मात्रा में ही रहा है। जबकि लोग जीवन बीमा के माध्यम से अपने परिवार, हैल्थ इंश्योरेंस से अपनी सेहत की लेकिन लोग अपने मकान की सुरक्षा को नजरअंदाज कर जाते हैं।‘‘

श्री मुथुट ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा ‘‘यह एक व्यापक पाॅलिसी है, वह भी वहनीय प्रीमियम के साथ जो कि आम आदमी की जेब के अनुसार है। प्राकृतिक आपदा या सेंधमारी के कारण मकान को किसी भी प्रकार की क्षति होने पर पैसों की आवश्यकता पड़ती है साथ ही व्यक्ति का अपने मकान के साथ भावनात्मक संबन्ध भी रहता है, जिसे सही सम्पदा बीमा योजना के माध्यम से आसानी से सुरक्षित किया जा सकता है।