मीडिया कप क्रिकेट: ब्राडकास्ट इलेवन ने किया उलटफेर

मीडिया कप क्रिकेट: ब्राडकास्ट इलेवन ने किया उलटफेर

गत विजेता डीडी-एआईआर को हराया, विशवास और गिरीश चमके  

लखनऊ: कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वावधान में आज से शुरू हुए शाइन सिटी मीडिया कप-2016 टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले में ब्राडकास्ट इलेवन ने गत विजेता डीडी-एआईआर को एक विकेट से मात देकर तगड़ा उलटफेर किया। 

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ब्राडकास्ट इलेवन ने डीडी-एआईआर द्वारा दिए गए 123 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मध्यक्रम के लड़खड़ाने के बावजूद पांच गेंद शेष रहते हुए रोमांचक अंदाज में जीत दर्ज की। सलामी बल्लेबाज विशवास सिंह ने 32 गेंदों पर पांच चौकों के साथ टीम के लिए सर्वाधिक 47 रन की पारी खेली। दूसरी ओर मैन आॅफ द मैच चुने गए गिरीश चंद्रा ने 24 रन (17 गेंद, तीन चौके) जोड़ टीम की राह आसान की।  इसके बाद अविनाश विद्यार्थी ने 17 व नीरज ने नाबाद 11 रन का योगदान कर टीम को जीत की मंजिल तक पहंुंचाया।

डीडी-एआईआर की तरफ से सुधीर अवस्थी ने शानदार अंदाज में गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। रवि सिन्हा ने 18 रन देकर दो विकेट चटकाए। जितेंद्र कुमार व पीपी शुक्ला को एक-एक विकेट मिला। 

इससे पूर्व डीडी-एआईआर ने टाॅस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.2 ओवर में 122 रन बनाए। टीम ने आक्रामक अंदाज में 6.5 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 68 रन बनाए थे लेकिन उसके बाद बल्लेबाजों के लड़खड़ानेे के चलते वह इसे बड़े लक्ष्य में तब्दील नहीं कर सकी। टीम के लिए जितेंद्र कुमार व सीएस आजाद दोनों ने 26-26 रन बनाकर महत्वपूर्ण योगदान दिया। इसके अलावा संजीव मोइत्रा ने 16 व रोहित भट्ट ने 15 रन का योगदान दिया। ब्राडकास्ट इलेवन की ओर से विशाल रघुवंशी ने 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए। गिरीश चंद्रा व विशाल सिंह को दो-दो विकेट मिले। गिरीश को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन आॅफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।