धोनी की जगह विराट बने टी-20 टीम के कप्तान

धोनी की जगह विराट बने टी-20 टीम के कप्तान

नई दिल्ली। टी-20 का वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद आईसीसी ने अपनी टी 20 टीम का ऐलान किया है। आईसीसी की विश्व एकादश में टी-20 के मैन ऑफ द सीरीज विराट कोहली और आशीष नेहरा को जगह दी गई है। ICC ने इस एकादश का कप्तान विराट कोहली को बनाया है।

आईसीसी के 12 सदस्यीय टीम में इंग्लैंड के सर्वाधिक 4 खिलाड़ी जेसन रॉय, जो रूट, जोस बटलर और डेविड वेली को जगह दी गई है। चैंपियन वेस्टइंडीज टीम की ओर से 2 खिलाड़ी एंड्रे रसेल और सैमुअल बद्री के साथ ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन को इसमें जगह दी गई है। न्यूजीलैंड टीम की ओर से मिचेल सैंटनर, दक्षिण अफ्रीका से डी-कॉक और 12वें खिलाड़ी के तौर पर बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान को शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप के 5 मैचों में 146.77 की स्ट्राइक रेट से सर्वाधिक 273 रन बनाए है। इस दौरान कोहली खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक 3 अर्धशतक और 29 चौके लगाने वाले बल्लेबाज है।

बता दें इससे पहले आईसीसी की वर्ल्ड टी-20 टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। लेकिन आज धोनी आईसीसी की टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हुए। आईसीसी ने धोनी की जगह विराट कोहली को अपनी टी-20 टीम का कप्तान बनाया है।