सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी राष्ट्रीय समाजवादी पार्टी

सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी राष्ट्रीय समाजवादी पार्टी

लखनऊ। राष्ट्रीय समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव में अकेल दम पर पूरे जोर-शोर के साथ मैदान में उतरेगी। राष्ट्रीय समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एस.यू. चतुुर्वेदी ने आज अपने राजनैतिक दल की रणनीति का खुलासा करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनने की दशा में उनका दल स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा, पर्यावरण व भुखमरी के मामलों में विशेषतौर पर ध्यान देगा। आज एक प्रेस वार्ता में अपने दल के विभिन्न जिलों के प्रत्याशियों का ऐलान करते हुए राष्ट्रीय समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि उनका दल प्रदेश की सभी विधान सभा सीटों पर अपने घोषणा पत्र के अनुसार चुनाव लड़ने जा रहा है। 

श्री चतुर्वेदी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य के मद्देनजर उनकी पार्टी की सरकार बनने पर सभी जिलों के उच्च तकनीकि से लैश आधुनिक अस्पताल बनाये जायेंगे। सभी जिलों में मोबाइल वैन गॉंव में जाकर लोगों का मुफ्त ईलाज करेगी, और सभी तरह की दवाइयॉं निशुल्क उपलब्ध करायेगी। श्री चतुर्वेदी ने बताया कि शिक्षा के नाम पर उत्तर प्रेदेश काफी पिछड़ा है। उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर सभी बच्चों को किताब, कापी, डेªस व बस्ते आदि निशुल्क उपलब्ध कराये जायेगंे, और तीसरी कक्षा से ही कम्प्यूटर की शिक्षा दी जायेगी। सभी जिलों व कस्बों में 150 सीटों का उच्च स्तरीय कोचिंग संस्थान खोला जायेगा, जहॉं बच्चे इंजीनियरिंग व डाक्टरी की तैयारी कर सकेंगे। 

प्रेदेश में बढ़ी हुई बेरोजगारी को देखते हुए हर नागरिक को 220 दिन का बेकारी भत्ता दिया जायेगा। इसके साथ हर नागरिक को प्रतिमाह बीस-बीस किलो आटा व चावल सरकार की ओर से दिया जायेगा। प्रदेश के गॉंव-गॉंव तक सुरक्षा को मजबूत करने के लिए हर गॉंव से दस-दस लोगों की पुलिस में भर्ती की जायेगा। उत्तर प्रदेश की बिजली को दुरूस्त करने के लिए चार बड़े ताप बिजली घर व हर चार जिलों में एक-एक कर बीस गैस आधारित बिजली घर लगायेंगे। उत्तर प्रदेश की सभी बसों को पर्यावरण के नजरिये से सी.एन.जी. से चलाया जायेगा। सरकार बनते ही 365 दिनों में हर गॉंव में बिजली होगी, और सभी गॉंव जिलों से सड़क मार्ग से जुड़ेंगे।

राष्ट्रीय समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर एक हेल्प लाइन की शुरूआत की जायेगी जिसे सभी गॉंवों से टेलीफोन के जरिये से जोड़ा जायेगा। किसी भी समस्या को हेल्प लाइन पर दर्ज कराने पर आठ घंटे के भीतर स्वयं मुख्यमंत्री मौके पर मौजूद होगा। श्री चतुर्वेदी ने बताया कि उनकी सरकार बनने पर कानपुर से गंगा नदी से एक बड़ी नहर निकाली जायेगी जो बुन्देखण्ड होते हुए नैपाल की सीमा तक जायेगी। इसी तरह की नहर यमुना नदी से भी निकाली जायेगी। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India