पनामा लीक : ऐश्वर्या की टीम ने कहा रिपोर्ट 'गलत', बिग बी चुप

पनामा लीक : ऐश्वर्या की टीम ने कहा रिपोर्ट 'गलत', बिग बी चुप

मुंबई: सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और उनकी बहू ऐश्वर्या राय का नाम उन दस्तावेज़ों में सामने आया है जिनके लीक होने से दुनियाभर के प्रसिद्ध लोगों और रईसों के वित्तीय लेनदेन की पोल खोल गई है। ऐसे एक करोड़ 15 लाख दस्तावेज़ लीक हुए हैं जिन्हें पनामा पेपर कहा जा रहा है और इनमें 500 भारतीयों के नाम शामिल हैं। ऐश्वर्या राय के मीडिया सलाहकार की ओर से इन सभी दस्तावजों को गलत और फर्ज़ी बताया गया है।

सोमवार को इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के अनुसार 2005 में एश्वर्या अपने परिवार के सदस्यों समेत एक विदेशी कंपनी की डायरेक्टर नियुक्त की गई थी। लेकिन 2008 में कंपनी खत्म होने से पहले उनका दर्जा सिर्फ शेयरहोल्डर का कर दिया गया था। इस मामले में अभी तक अमिताभ बच्चन की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है।

हालांकि अभी तक ऐसा कोई सबूत सामने नहीं आया है कि इन बॉलीवुड हस्तियों ने अपनी कंपनी का बेजा इस्तेमाल किया या फिर ऐसी किसी विदेशी कंपनी का होना गैर कानूनी है। अंग्रेज़ी दैनिक 'इंडियन एक्सप्रेस' सहित मीडिया कंपनियों के समूह ने उन दस्तावेज़ों की गहरी छानबीन की, जो किसी अज्ञात सूत्र ने उपलब्ध करवाए थे। जांच से ढेरों फिल्मी तथा खेल हस्तियों के अलावा लगभग 140 राजनेताओं की छिपी संपत्ति का भी खुलासा हुआ है।